Adani Group buys Israeli port : अडानी ग्रुप ने ख़रीदा इजरायली बंदरगाह, Israeli port के बने मालिक

Must Read

Adani Group buys Israeli port, becomes owner of Israeli port

Adani Group buys Israeli port : देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी ( Adani Group chairman Gautam Adani ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अडानी ग्रुप ( Adani Group ) ने इजरायल के एक बंदरगाह ( Haifa port ) को खरीद लिया है.

भारत में इजरायल के राजदूत नोर गिलोन ने आज यानी बुधवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अडानी ग्रुप ने हाइफा पोर्ट का पूरा भुगतान कर दिया है. भारत और इजरायल के द्विपक्षीय संबंधों के 30 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने देश में अडानी ग्रुप द्वारा किए गए निवेश के महत्वपूर्ण बताया और साथ ही कंपनी की ओर से दूसरे क्षेत्रों में निवेश किए जाने की उम्मीद जताई.

इस पोर्ट पर 2054 तक होगी अडानी ग्रुप की ऑनरशिप

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप ने पिछले दिनों इजरायल के सबसे बडे़ पोर्ट हाइफा को खरीदने की बोली जीत ली थी. जिसकी कीमत 1.2 बिलियन डॉलर रखी गई थी. यह बिड अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (APSEZ) और गदोत ग्रुप (Gadot Group) की ओर से लगाई गई थी.

जानकारी के अनुसार इस पोर्ट में अडानी ग्रुप का 70 शेयर और गदोत ग्रुप का 30 प्रतिशत शेयर होगा. इस पोर्ट पर दोनों की 2054 तक ऑनरशिप होगी.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This