स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड स्टोर कीपर के घर आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त की कार्रवाई

Must Read

स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड स्टोर कीपर के घर आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त की कार्रवाई

राजधानी भोपाल में मंगलवार को लोकायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड स्टोर कीपर के घर पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए कई चुकाने वाले खुलासे किए। दिनभर चली कार्रवाई में करीब 10 करोड रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

लोकायुक्त की टीम मंगलवार को लालघाटी के पास ग्रीन वैली कॉलोनी के जे-19 नंबर मकान में आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापामार कार्रवाई के लिए सुबह ही पहुंच गई थी। टीम ने मकान के बाहर लगी घंटी बजाई और अशफाक अली के परिजनों ने दरवाजा खोला। टीम को सामने देखकर पहले तो परिजन समझ नहीं पाए कि सुबह-सुबह इतने लोग क्यों आ गए हैं, लेकिन जैसे ही उनको पता चला कि भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी लोकायुक्त की टीम है तो सभी सन्न रह गए।

बता दे राजगढ़ जिले में स्वास्थ्य विभाग में अशफाक अली स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ थे। 2021 में रिटायर्ड हो गए। लोकायुक्त में उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी। इसी सिलसिले में मंगलवार को अशफाक के भोपाल में दो मकान और लटेरी के ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए।

भोपाल में यह कार्यवाही लोकायुक्त के डीएसपी संजय शुक्ला के नेतृत्व में हो रही थी। वहीं दूसरी टीम डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला विदिशा के लटेरी में कार्रवाई कर रही थी। लोकायुक्त की टीम ने जैसे ही मकान के अंदर प्रवेश किया तो घर का डेकोरेशन देखकर टीम हैरान रह गई। टीम के लोग समझ नहीं पाए की एक शासकीय अस्पताल के स्टोर कीपर ने ऐसी शानो-शौकत कैसे बनाई होगी। हाल यह था कि खेलों से नोटों की गड्डियां निकल रही थी और अलमारी से जेवराज और महंगे गिफ्ट आइटम। 12 वाहनों के रजिस्ट्रेशन कार्ड भी बरामद हुए हैं।

लोकायुक्त की टीम उसे समय हैरान हो गई, जब उन्हें पता चला कि विदेशी बिल्लियों के लिए अलग से एक AC वाला रूम तैयार कराया गया है। इसके लाभ आप पोर्च की छत पर कांच लगा था उसे पर शाही कुर्सी लगाकर अशफाक सुबह चाय पिया करते थे। उनका एक बेटा व बहू दंत चिकित्सक है। एक बेटा ठेकेदार है। लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में अशफाक अली के मकान पर छापा मारा था। पुलिस ने दावा किया कि उनके यहां से चल और अचल संपत्ति मिलाकर करीब 10 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद हुई है।

Latest News

मध्य प्रदेश में रची गई बड़ी साजिश, आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे गए 10 डेटोनेटर

नेपानगर: मध्य प्रदेश के नेपानगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सेना की स्पेशल...

More Articles Like This