आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम की कार्यवाही.. 8 लाख के गांजे के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Action of joint team of RPF-GRP… One accused arrested with ganja worth Rs 8 lakh

रायपुर। रायपुर रेल मंडल की जिस RPF को कभी कभार गांजा मिलता था, वह भी बिना आरोपी के अब आईजी की फटकार के बाद रोज बड़ी मात्रा में गांजा मिल रहा है. जीआरपी के साथ संयुक्त कार्रवाई में भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन में आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम ने करीब 8 लाख का गांजा जब्त किया है और 1 आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. जीआरपी से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सामुऐल मांझी पिता मुदुरा मांझी उम्र 27 वर्ष निवासी ग्रांम पारिमा थाना पदमपुर जिला रायगढ़ा (ओड़िशा) का रहने वाला है।

जीआरपी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक रेल रायपुर जेआर ठाकुर, आरपीएफ कमांडेंड संजय गुप्ता, के द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ट्रेनों में अवैध रूप से नशीला पदार्थ परिवहन की रोकथाम हेतु ट्रेनों की एवं रेलवे परिक्षेत्र में सघन चेकिंग कर अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश के पालन में जीआरपी एवं आरपीएफ बीएमवाय चरोदा द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार चेकिंग अभियान चलाई जा रही थी चेकिंग के दौरान दिनांक 05.04.2024 को प्लेटफार्म नं 2 रेलवे स्टेशन पावर हाउस में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा ओडिशा से ट्रेन नं-12843 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पीछे जनरल बोगी में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा लेकर जा रहे आरोपी सामुऐल मांझी पिता मुदुरा मांझी उम्र 27 वर्ष पता ग्रांम पारिमा पदमपुर जिला रायगढ़ा (ओडिशा) को 4 पीट्टू बैग में रखे मादक पदार्थ गांजा के साथ रेलवे स्टेशन पावर हाउस में ट्रेन से उतारकर कार्ऱवाई किया गया. प्रत्येक बैग में 1-1 पैकेट कुल 4 पैकेट वजनी 39 किलो 200 ग्राम कीमती 7,84,000/- का जप्त कर आरोपी के विरूद्ध धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् गिरफ्तार कर विशेष एनडीपीएस न्यायालय दुर्ग पेश किया गया. टीम ये भी जांच कर रही है कि उक्त आरोपी के साथ अन्य कोई भी साथ में तो नहीं था. क्योंकि आरोपी के पास से 4 बैग जब्त हुए है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This