मौसम विभाग के अनुसार 40 जिलों में बारिश, आंधी और बिजली के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

Must Read

मौसम विभाग के अनुसार 40 जिलों में बारिश, आंधी और बिजली के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय तीन मौसम प्रणालियों के असर से आज शनिवार से एक बार फिर मध्य प्रदेश का मौसम बदलने जा रहा है।आज से बादलों की आवाजाही शुरू होगी और बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर शुरू होगा। 6 से 9 अप्रैल के बीच करीब 40 जिलों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने चमकने के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। आज शनिवार को जबलपुर, नर्मदापुरम सहित 19 शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, 6 अप्रैल को प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। आज शनिवार को भिंड , मुरैना, जबलपुर, छिंदवाड़ा, शहडोल, मंडला, नर्मदापुरम, बैतूल, कटनी,नरसिंहपुर, राजगढ़, आगर-मालवा, मंदसौर, गुना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी और पांढुर्णा जिलों में कहीं कहीं आंधी के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है।इसके बाद 7,8 और 9 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में आंधी-तूफान और बारिश-ओलावृष्टि का दौर जारी रहने की संभावना है। ग्वालियर चंबल और जबलपुर में कहीं कहीं ओले भी गिर सकते है।

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के असर से 7 से 9 अप्रैल के बीच भोपाल, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी, खंडवा, हरदा, सागर, नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, रीवा और मऊगंज में बिजली गिरने चमकने के साथ हल्की बारिश और 30 से 40 कि.मी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी भी चल सकती है।

7 अप्रैल को सतना, पन्ना, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, नर्मदापुरम, सीहोर, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में बारिश। पन्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना के लिए ऑरेंज अलर्ट ।

8 अप्रैल को रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, नर्मदापुरम, सीहोर, शाजापुर, भोपाल, विदिशा और राजगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि । छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट के लिए ऑरेंज अलर्ट ।

Latest News

मध्य प्रदेश में रची गई बड़ी साजिश, आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे गए 10 डेटोनेटर

नेपानगर: मध्य प्रदेश के नेपानगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सेना की स्पेशल...

More Articles Like This