महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा में कारगर है अभिव्यक्ति ऐप

Must Read

महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा में कारगर है अभिव्यक्ति ऐप

कोरबा- नए वर्ष में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा लांच अभिव्यक्ति ऐप, जिसे महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया था। इसी कड़ी में जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में कटघोरा थाना प्रभारी तेज कुमार यादव द्वारा लगातार महिला एवं बालिकाओं को अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में प्रचार प्रसार कर जागरूक किया जा रहा है।

महिला अपराध की रोकथाम को लेकर कोरबा पुलिस टीम के द्वारा स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्था, शासकीय कार्यालय में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कटघोरा थाना प्रभारी तेजकुमार यादव द्वारा शनिवार को कटघोरा की जय भारत इंग्लिश मीडियम स्कूल नवागांव गरिमा इंग्लिश मीडियम स्कूल में स्कूल स्टाफ को अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी दी गई।

ऐप, एसओएस फीचर या पैनिक बटन से लैस है , बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी । अभिव्यक्ति ऐप के जरिए पुलिस के पास महिलाएं कहीं से भी शिकायत दर्ज करा सकेंगी । महिला डेक्स ने अभिव्यक्ति ऐप इस्तेमाल करने के बारे में स्कूल , कॉलेज जाकर मौजूद छात्राओं को सतर्कता संबंधी जानकारी दे रही है । इस बीच छात्राओं को पुलिस सहायता के नियम संबंधी पॉम्पलेट भी बांटा जा रहा है , ताकि उन्हें कानून की जानकारी हो सके ।

Latest News

*बरिडीह नहर में महिला की लाश मिली, पुलिस जुटी जांच में*

कोरबा: उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरिडीह के नहर में एक अज्ञात महिला की लाश तैरती हुई मिलने से इलाके...

More Articles Like This