पंजाब में AAP का 5 मंत्रियों पर दांव, 8 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Must Read

AAP bets on 5 ministers in Punjab, fields candidates on 8 seats

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 8 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में पांच मंत्रियों को भी चुनाव मैदान में उतारा है। इसमें संगरूर से मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह, बठिंडा से गुरमीत, सिंह खुड्डियां, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल और खडूर साहिब से लालजीत भुल्लर को टिकट दिया है। पार्टी ने फरीदकोट से कर्मजीत अनमोल को उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका दिया है। अनमोल पंजाबी अभिनेता हैं और वे मुख्यमंत्री भगवंत मान के सबसे करीबी माने जाते हैं।

पार्टी में चर्चा थी कि उनको लोकसभा सीट संगरूर से उम्मीदवार बनाया जाएगा, क्योंकि पार्टी इस लोकसभा सीट को अपनी सबसे सुरक्षित सीट मानती है। इसी तरह फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी और जालंधर सीट से मौजूदा सांसद सुशील कुमार रिंकू पर भरोसा जताया है। रिंकू भी कांग्रेस छोड़कर आप पार्टी में शामिल हुए थे।

पांच सीटों पर अभी भी मंथन जारी

पार्टी ने 13 में से 5 सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इसमें गुरदासपुर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना और फिरोजपुर की सीट है। इन सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर रही है, ताकि जीत का दम रखने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जा सके। दूसरी सूची में इनके नामों की घोषणा की जा सकती है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This