Aaj ka Rashifal : आज का राशिफ़ल.. दिनांक 24 जून 2024, दिन सोमवार

Must Read

Aaj ka Rashifal : Today’s horoscope.. Date 24 June 2024, day Monday

मेष राशिफल : छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी। मेष राशि वालों के घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकता है, लेकिन आप उसका स्वागत पूरे मन से करेंगे और परिवार के सभी सदस्य उसके स्वागत में व्यस्त नजर आएंगे। छोटे बच्चे मस्ती करते नजर आएंगे। यात्रा से आज आपको लाभ होगा। नौकरी पेशा जातकों किसी उच्चाधिकारी से वाद-विवाद होने की आशंका बन रही है, इससे बचना होगा, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परीक्षा में सफलता के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी। जीवनसाथी के साथ आज छोटी मोटी कहासुनी हो सकती है।

वृषभ राशिफल : अपनी बात मजबूती से रख पाएंगे वृषभ राशि वालों की सोमवार के दिन भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी और उसका शुभ फल मिलेगा। व्यापार में आपको संभलकर रहना होगा, तभी फायदा नजर आएगा। लोगों के सामने आप अपनी बात मजबूती से रख पाएंगे। निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। पारिवारिक संपत्ति को लेकर आज आपके परिवार में वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन उसमें वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। विद्यार्थियों में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। शाम को जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती और पार्टी में कुछ समय बिताएंगे।

मिथुन राशिफल : नई चीजों के सीखने के अवसर प्राप्त होंगे मिथुन राशि वालों को सोमवार के दिन अटके धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। जो लोग व्यापार करते हैं उनका दिन आज नई योजनाएं बनाने में बीतेगा, जिससे फायदा होगा। आपके कर्ज में कमी आ सकती है और संतान पक्ष से आज पूरा सहयोग मिलेगा। विपरीत लिंग के किसी मित्र के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थियों को कोई नया विषय सीखने के अवसर प्राप्त होंगे और शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी के लिए आज कोई उपहार खरीद सकते हैं। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

कर्क राशिफल : भौतिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी कर्क राशि वालों की सोमवार के दिन भौतिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा, जिससे आपके आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे। नौकरी पेशा और व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा और करियर में तरक्की होगी। भाई-बहनों को कुछ सलाह दे सकते हैं, जो उनके लिए मददगार साबित होगी। लव लाइफ वाले आज पार्टनर के बारे में घरवालों को बता सकते हैं। माताजी के साथ किसी रिश्तेदारी में जाने का मौका मिलेगा। शाम का समय अध्यात्म के धार्मिक कार्यों में बीतेगा, जिसमें कुछ धन भी खर्च हो सकता है।

सिंह राशिफल : कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी सिंह राशि वालों को सोमवार के दिन भाग्य का साथ मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा और करियर में अपने कौशल अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आज ऐसा कर सकते हैं। पिताजी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यापार में विरोधी प्रबल रहेंगे और सूझबूझ से लिए गए फैसले आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। शाम का समय किसी राजनीतिक समारोह में बीतेगा, जिससे आपका मन हल्का रहेगा।

कन्या राशिफल : खर्चों में कमी आएगी कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहने वाला है। आज पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा। शत्रुता के साथ-साथ आपके विवाद भी समाप्त होंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। खर्चों में कमी आने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी वाहन या टेक से संबंधित चीज का सुख भी मिल रहा है। परिवार में किसी बात को लेकर आज दुश्मनी बढ़ सकती है। रिश्तेदार आपके सारे काम पूरे करने के लिए ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन चिंता न करें क्योंकि वे आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। जीवनसाथी की सलाह आपके पारिवारिक बिजनस को आगे बढ़ाएगी।

तुला राशिफल : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहने वाला है। प्रभावशाली लोगों के साथ आपके संपर्क बढ़ेंगे और जमीन या फ्लैट खरीदने की इच्छा पूरी होगी। नौकरीपेशा जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। रिश्तेदारों से कुछ मामलों में शुभ समाचार मिलने की संभावना है। व्यापार करने वालों के लिए आज मानो धन की वर्षा होगी, इससे आपके धन में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिजनों के साथ किसी सामाजिक समारोह में जा सकते हैं। छात्रों को अब अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू करनी होगी, अगर ऐसा नहीं किया गया तो नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशिफल : धन का लेन देन और निवेश करने से बचें। वृश्चिक राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहने वाला है। आज किसी से भी धन का लेन देन और निवेश करने से बचें। आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे आप काफी समय से मिलने की सोच रहे थे, लेकिन मिल नहीं पाए। बाहर के खान पान नियंत्रण रखें अन्यथा आपको पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर आज आपको कुछ चिंताएं हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी और रिश्ते में मजबूती आएगी। शाम का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

धनु राशिफल : सुख और सहयोग मिलेगा धनु राशि वालों को सोमवार के दिन आत्मविश्वास सातवें शिखर पर होगा और अधूरे कार्य धीरे धीरे पूरे हो जाएंगे। नई योजनाएं आपके व्यवसाय में फलीभूत होगी, जिससे आपको भविष्य में अत्यधिक आर्थिक लाभ होगा। भाई-बहनों का सुख और सहयोग मिलता हुआ दिखेगा, जिससे आपके मन में प्रसन्नता की भावना दौड़ेगी। आज आपका दिन काफी हद तक आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने में व्यतीत होगा और पूजा-पाठ में आपकी रुचि बढ़ती हुई नजर आएगी। नौकरी पेशा जातक आज किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। शाम के समय परिजनों के साथ किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

मकर राशिफल : वाद विवाद से दूर रहें मकर राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी क्योंकि आपका धन फंस सकता है। नौकरी पेशा जातक कामकाज में लापरवाही करने से बचें अन्यथा अधिकारियों द्वारा सख्ती हो सकती है। व्यापारी आज किसी भी तरह के वाद विवाद से दूर रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है। मानसिक चिंता आपको परेशान कर सकती है और किसी कारणवश आप बीमार भी पड़ सकते हैं। खराब मौसम आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए अपना ख्याल रखें। विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाएगी, जिससे उन्हें परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक बिजनस में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशिफल : पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का दिन कानूनी कामों में फलदायी रहेगा। जो काम काफी समय से अटके हुए थे, वे आज पूरे होंगे। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाकात हो सकती है। किसी पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा और किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने का अवसर भी मिल सकता है। व्यापार के क्षेत्र में आज आप अपनी बात पूरी तरह से दूसरों के सामने रख पाएंगे और लोग आपकी बात मानें। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आएगा।

मीन राशिफल : पुराने कर्जों से राहत मिलेगी मीन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। भाग्य का साथ मिलने से कठिनाइयों के बावजूद सफलता मिलेगी और हर क्षेत्र में अपना सौ फीसदी देंगे। परिवार में कोई पूजा-पाठ भी करवा सकते हैं, जिससे परिवार के बड़े सदस्य व्यस्त दिखाई देंगे। कहीं से फंसा हुआ धन प्राप्त होगा और रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को शुभ समाचार मिलेगा। संतान की ओर से सफलता संबंधी समाचार सुनने को मिल सकते हैं, जिससे आपके मन में संतोष का भाव रहेगा। व्यावसायिक मोर्चे पर आपको अधिक लाभ होगा और पुराने कर्जों से राहत भी मिलेगी। शाम का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This