वफादारी की अनोखी मिसाल, मालिक की मौत के बाद अंतिम संस्कार में गया, रात भर श्मशान में बैठा रहा पालतू डॉग

Must Read

A unique example of loyalty, went to the funeral after the death of the owner, the pet dog sat in the crematorium all night

इंसान और जानवर की दोस्ती सबसे अनोखी होती है। खासकर कुत्ते का अपने मालिक के प्रति खास लगाव होता है। यह बेजुबान रिश्ता बिना बोले भी सबकुछ समझता है। ऐसा ही एक दिल को छू लेने वाला मामला छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में देखने को मिला है। जहां एक कुत्ते ने उसके मालिक की मौत के बाद भी उनका साथ नहीं छोड़ा। अंतिम संस्कार में लोगों के रोकने के बाद भी साथ गया, लेकिन फिर रात तक नहीं लौटा।

दरअसल, अंबेडकर वार्ड निवासी ओम प्रकाश अवस्थी (72) का निधन हो गया था। उनके शव को घर के आंगन में रखा गया। इस दौरान रात पर ओम प्रकाश का कुत्ता कालू शव के पास ही बैठा रहा। अगले दिन सुबह उनकी अंतिम यात्रा निकली, तो कालू भी साथ हो लिया। शव को वाहन में रखा गया, तो कालू जोर-जोर से रोने लगा। उसको रोकने की कोशिश की गई, पर वह नहीं माना। कूदकर वाहन में चढ़ गया और शव के पास ही खड़ा रहा।

पड़ोसी हेमंत कश्यप ने बताया कि ओम प्रकाश अवस्थी ने करीब 10 साल पहले इस कुत्ते को पाला था। उन्होंने इसे कालू नाम दिया। कालू हर समय उनके साथ रहता था। उसकी स्वामि भक्ति को देखकर वहां मौजूद हर कोई भावुक हो गया। मुक्तिधाम में अंतिक संस्कार के बाद भी कालू वहीं बैठा रहा। वह रात भर घर नहीं लौटा। परिवारवालों के मुताबिक कालू को लाने के लिए कोशिश की गई लेकिन वह नहीं आया। अगले दिन उसे किसी तरह लेकर आए।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This