केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान से सियासत में आया भूचाल

Must Read

केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान से सियासत में आया भूचाल

लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान ने उत्तर प्रदेश के​ सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया है। उनके एक बयान से योगी सरकार से लेकर भाजपा संगठन तक बवाल मचा हुआ है और बैठकों का दौर जारी है। माना जा रहा है कि अब संगठन और कैबिनेट में बदलाव हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष भी मिल सकता है। इन सब के बीच आज योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। हालांकि नया प्रदेश अध्यक्ष कौन हो सकता है? संगठन और मंत्रिमंडल कौन नए चेहरे होंगे? इसके लिए इंतजार करना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार यूपी में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी में कुछ ठीक नहीं चला रहा है। यूपी में झटके के बाद उबरने की कोशिश के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान के बाद यूपी के सियासत की गर्मी और भी बढ़ा दी है। केशव ने बयान दिया है कि संगठन सरकार से बड़ा है ,कार्यकर्ताओं का दर्द मेरा दर्द है, संगठन से बड़ा कोई नहीं, कार्यकर्ता ही गौरव है। बीजेपी में ये हलचल हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव के झटके के बाद उभरी है। उधर, केंद्रीय नेतृत्व ने केशव को लेकर उनकी बातों को सुना और उनके द्वारा उठाए गए मसलों पर ध्यान देने का भरोसा भी दिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पांच में से दो नेताओं से मुलाकात पूरी हो चुकी है। मंगलवार को राज्य के दो प्रमुख नेताओं उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अलग-अलग मुलाकातें की। सूत्रों के अनुसार, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राज्य में अपनी भूमिका को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी कई मंत्रियों को लेकर सवाल उठाए हैं। फिलहाल, भाजपा की कोशिश मामले को ठंडा रखने और सभी को एक साथ रख कर आगे बढ़ने की है। ऐसे में सरकार के स्तर पर किसी तरह के बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This