हाथियों के दल ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया बाधित

Must Read

हाथियों के दल ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया बाधित

कोरबा- जिले के कटघोरा वन मंडल में 37 हाथी इन दिनों अलग-अलग दल बनाकर घुम रहे हैं। इसमें से 17 हाथियों का दल केंदई वन परिक्षेत्र के कांपानवापारा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप पहुंच गए। जिसके कारण आवागमन आधे घंटे के लिए के लिए बाधित रहा। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा। तब कहीं जाकर वाहनों का आवामन बहाल हुआ।

खेत खलिहानों से फसल का उठाव होने व गर्मी का असर शुरू होने के बाद रहवासी क्षेत्रों की ओर हाथियों का विचरण बढ़ गया हैं। विगत माह भर जंगल में रह रहे हाथियों के दल को गांवो के आसपास देखा जा रहा है। चार दल में बंटे हाथी लालपुर, मोरगा, मड़ई व कांपानवापारा के पास विचरण कर रहे थे। कटघोरा-अंबिकापुर को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के कांपानवापारा के पास 17 हाथी आ धमके। इससे आवागमन बाधित हो गया।

इन दिनों ड्रोन कैमरा व एप के माध्यम हाथियों के विचरण की स्थल की जानकारी वन विभाग को तत्परता से मिल रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग में हाथियों के विचरण करने की सूचना मिलते ही वनकर्मी सक्रिय हो गए। हाथियों को राष्ट्रीय राजमार्ग से दूर जंगल की ओर खदेड़ा गया, इसके बाद आवागमन बहाल हुआ।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This