अपनी ही महिला भक्तों को हवस का शिकार बनाने वाले एक भारतीय मूल के बाबा पर ब्रिटेन के हाई कोर्ट में मामला दर्ज

Must Read

अपनी ही महिला भक्तों को हवस का शिकार बनाने वाले एक भारतीय मूल के बाबा पर ब्रिटेन के हाई कोर्ट में मामला दर्ज

लंदन- धर्म की आड़ में अपनी ही महिला भक्तों को अपनी हवस का शिकार बनाने वाले एक भारतीय मूल के बाबा पर ब्रिटेन के हाई कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है। कथित धर्मगुरु राजिंदर कालिया पर उसकी ही पूर्व शिष्याओं ने रेप और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

राजिंदर कालिया खुद को धरती पर भगवान का अवतार कहता था, लेकिन अब उसके ऐसे कारनामे सामने आए हैं कि उसे हैवान तक कहा जा रहा है। राजिंदर कालिया की उम्र 68 साल है। बाबा पर इंग्लैंड के कोवेंट्री के एक मंदिर में आने वाली महिलाओं और बच्चियों को हवस का शिकार बनाने का आरोप है। कालिया अपने प्रवचन के दौरान कथित रूप से चमत्कार दिखाकर महिला भक्तों को अपना शिकार बनाता था।

राजिंदर कालिया पर आरोप लगाने वाली सभी महिलाएं भी भारतीय मूल की हैं। उन्होंने दो साल पहले एक कानूनी लड़ाई जीती थी, जब एक जज ने मामले को सुनवाई के लिए आगे बढ़ाने की अनुमति दी थी। जज डिप्टी मास्टर रिचर्ड ग्रिमशॉ ने जून 2022 में एक फैसले में कहा था कि इस मामले में कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर विचार किया जाना है। इनमें से कई तथ्यात्मक मुद्दे आपस में जुड़े हुए हैं कि किस तरह कालिया ने उन पर दबाव बनाकर अपना नियंत्रण स्थापित किया।

ब्रिटिश न्यूज पोर्टल द सन की रिपोर्ट के अनुसार, राजिंदर कालिया पर केस करने वाली महिलाओं के वकील ने कहा, ‘यह एक असामान्य मामला है। दावेदारों का आरोप हैं कि वे दशकों से कालिया के करिश्माई और शक्तिशाली व्यक्तित्व के पूरी तरह अधीन थे। उन्होंने कथित चमत्कारों के माध्यम से खुद को भगवान के रूप में दिखाया। जब वो हवस का शिकार बनाता था तो पीड़ित खुद उसका विरोध करने में असमर्थ पाती थीं।’ एक महिला ने रोते हुए अदालत को बताया कि आश्रम में काम करने के 22 साल के दौरान उसके साथ कम से कम 1320 बार बलात्कार किया गया।

एक और पीड़िता के अनुसार बाबा कालिया ने 13 साल की उम्र से उसका शोषण शुरू कर दिया था और 21 साल की उम्र में एक होटल में ले जाकर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। ये होटल बाबा कालिया ने खुद ही बुक किया था। महिला ने अदालत को बताया कि पुलिस के पास के जाने के बाद उसे तेजाब से मारने की धमकी दी गई। बाद में उसे बाल शोषण के लिए गलत तरीके से गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य महिला ने दावा किया कि 13 साल की उम्र में उसके साथ रेप किया गया। जबकि चौथी महिला ने आरोप लगाया कि चार साल की उम्र से बाबा उसे गलत तरीके से किस करता था।

कालिया के खिलाफ मामले की सुनवाई पिछले सप्ताह रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में शुरू हुई थी, जिसके अगले सप्ताह खत्म होने की उम्मीद है। मामले में आने वाले महीनों में फैसला आ सकता है।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This