Strike of the land-displaced farmers : रोजगार की मांग पर भूविस्थापित किसानों का धरना 86 वें दिन भी जारी, 26 जनवरी को कुसमुंडा खदान बंद करते हुए फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

Must Read

On the demand of employment, the strike of the land-displaced farmers continues on the 86th day, on January 26, the national flag will be hoisted while closing the Kusmunda mine.

कोरबा। कुसमुंडा क्षेत्र के भू विस्थापित किसान 31अक्टूबर को 12 घंटे कुसमुंडा खदान को पूर्ण रूप से बंद करने के बाद रोजगार की मांग को लेकर एसईसीएल के कुसमुंडा मुख्यालय के सामने 1 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरने पर भू विस्थापित रोजगार एकता संघ के बेनर तले भारी ठंड में भी 86 दिनों से जमीन के बदले रोजगार की मांग को लेकर धरने पर बैठे है। 86 दिनों से चल रहे आंदोलन के दौरान भू विस्थापितों ने 2 बार खदान को 20 घंटे से भी ज्यादे समय तक बंद रखा और इस बीच आंदोलन कर रहे 16 लोगों को जेल भी भेजा गया लेकिन भू विस्थापित इस बार रोजगार मिलने तक संघर्ष जारी रखने की बात पर अड़े हैभू विस्थापित रोजगार एकता संघ के सचिव दामोदर ने कहा कि एसईसीएल रोजगार देने के अपने वायदे पर अमल नहीं कर रहा है और भू विस्थापितों को गुमराह करने का काम कर रही है भू विस्थापित जमीन के बदले रोजगार मिलने तक संघर्ष जारी रखेंगे।86 वें दिन चल रहे धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए माकपा के जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि विकास परियोजना के नाम पर गरीबों को सपने दिखा कर करोड़ो लोगों को विस्थापित किया गया है और अपने पुनर्वास और रोजगार के लिए भू विस्थापित परिवार आज भी भटक रहे हैं। दमन के आगे संघर्ष तेज करने के संकल्प के साथ आंदोलन जारी है भू विस्थापितों का जमीन जिस समय अधिग्रहण किया गया उस समय जो पॉलिसी थी उस पॉलिसी के तहत ही किसान जमीन के बदले रोजगार की मांग कर रहे हैं एसईसीएल प्रबंधन ने जमीन अधिग्रहण के बाद भू विस्थापित किसानों को धोखा दिया है। किसानों के पास संघर्ष के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा एसईसीएल प्रबंधन और सरकार सभी भू विस्थापित परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने की प्रक्रिया जल्द शुरू करे। नहीं तो आंदोलन और तेज होगा।रोजगार एकता संघ के अध्यक्ष राधेश्याम कश्यप ने कहा कि भू विस्थापित किसानों की मांग को लेकर आंदोलन जारी है 26 जनवरी के दिन भू विस्थापित किसान कुसमुंडा खदान को पूर्ण रूप से बंद करेंगे और खदान के अंदर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।आज धरना में प्रमुख रूप से प्रशांत झा, दीपक साहू, जय कौशिक, राधेश्याम कश्यप, दामोदर, रेशम, मोहनलाल, गणेशप्रभु,पुनीत,बेदराम,बृजमोहन,बजरंग सोनी, रघु, सनत, दिनानाथ, राजेश,नरेंद्र, विजय, समय दास, रविशंकर,नरेंद्र, रघुनंदन, अनिल,अश्वनी,हरि केवर्त, होरी,पंकज हरियर उपस्थित थे।

Latest News

IPS Transfer : भोजराज पटेल बने मुंगेली के एसपी, गिरिजा शंकर पहुंचे पुलिस मुख्यालय…

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को जारी आदेश में दो भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों का तबादला किया...

More Articles Like This