साउथ इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन

Must Read

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। 63 वर्षीय सिद्दीकी निमोनिया और लीवर से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे। तबीयत खराब होने पर उन्हें कोच्चि के अमृता अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान डायरेक्टर को ECMO (एक्स्ट्राकॉर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर रखा गया था और जब वह ECMO पर थे तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

बता दें कि सिद्दीकी मलयालम, तमिल, तेलगु और बॉलीवुड फिल्मों का डायरेक्शन किया है, जिसमें बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ भी शामिल है। सिद्दीकी ने साल 2011 में रिलीज हुई बॉडीगार्ड में अपनी काबलियत की गहरी छाप छोड़ी और यह फिल्म सलमान खान के करियर की हिट फिल्म साबित हुई थी। जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया था।

सिद्दीकी ने बॉडीगार्ड के तमिल वर्जन ‘कवलन’ को भी डायरेक्ट किया था। उन्होंने साल 1989 में अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की। उनकी डेब्यू मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ थी। जिसके बाद सिद्दीकी ने कई सफल फ़िल्में दीं। उनकी आखिरी फिल्म साल 2020 में रिलीज हुई बिग ब्रदर थी।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This