कांग्रेस के अजेय किला को भेदने, विधानसभा चुनाव में इस बार कौन होगा भाजपा का युध्दा ? पढ़े पूरी खबर…

Must Read

To penetrate the invincible fort of Congress, who will be the BJP’s war this time in the assembly elections?

रायपुर : छत्तीसगढ़ में प्रशासन से लेकर राजनितिक दल आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं ! प्रदेश में केन्द्रीय मंत्रीयों से लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं का दौरा कार्यक्रम शुरू हो चुका है लगातार नेताओं द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ भेंट मुलाकात, बैठक लेकर आगामी विधानसभा चुनाव में विजयश्री पाने के लिए रणनीति बनाई जा रही हैं!

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला में कांग्रेस पार्टी के अजेय किला है यहाँ भाजपा पार्टी के लिए विजय प्राप्त करना एक सपना की तरह है हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के हाट सीट रहे खरसिया विधानसभा की इस विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी को हराना भाजपा पार्टी के लिए हमेशा सपना साबित हो रहा है इस बिधानसभा से दोनों ही पार्टीयों के कई दिग्गज चुनाव लड़ चुके हैं जिसमें कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है।

उमेश नंदकुमार पटेल

वर्तमान में खरसिया बिधानसभा से कांग्रेस पार्टी के उमेश नंदकुमार पटेल विधायक हैं और आगामी बिधानसभा में भी लगभग कांग्रेस पार्टी से यही उम्मीदवार होंगे उमेश पटेल के पिता स्वर्गीय नंदकुमार पटेल खरसिया विधानसभा क्षेत्र में काफी लोकप्रिय नेता रहे हैं इन्होंने अपने कामों और ब्यक्तिगत ब्यवाहार से लोगों के मन को काफी प्रभावित किया ये प्रदेश के एक बड़े नेता थे!

कांग्रेस के अजेय किला को भेदने के लिए भाजपा का युध्दा कौन?

इस विधानसभा में भाजपा पार्टी के लिए विजयश्री प्राप्त करना सपना ही रह गया है। भाजपा पार्टी ने खरसिया विधानसभा को जीतने के लिए हर बार एक मजबूत नई रणनीति बनाकर नई प्रत्याशी उतारती है लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी है।

ओपी चौधरी

पिछले विधानसभा चुनाव में खरसिया विधानसभा का चुनाव पुरे प्रदेश की नजर टिकी हुई थी राजनीति से संबंध और दिलचस्पी रखने वाले हर ब्यक्ति के जुबान पर खरसिया विधानसभा चुनाव का चर्चा थी इसका कारण था भाजपा पार्टी के प्रत्याशी ओम प्रकाश चौधरी! छत्तीसगढ़ राज्य के पिछले विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश चौधरी एक बड़ा नाम था इन्होंने पिछले बिधानसभा चुनाव के ठीक पहले कलेक्टर पद से इस्तीफा देकर भाजपा पार्टी की सदस्यता ले ली तभी से कयास लगाये जा रहे थे की इस बार खरसिया विधानसभा काफी रोचक होने वाला है आईईएस रहे ओम प्रकाश चौधरी भाजपा पार्टी के सबसे लोकप्रिय युवा नेता हैं छत्तीसगढ़ के युवा नौजवान इन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं चाहे वह राजनेता बनने की चाहत रखता हो या उच्च प्रशासनिक अधिकारी!

पिछले चुनाव में ओम प्रकाश चौधरी ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी उमेश नंदकुमार पटेल को मतदान होने तक मजबूत टक्कर दी थी भले ही चुनाव परिणाम ओम प्रकाश चौधरी के पक्ष में न रहा हो लेकिन खरसिया विधानसभा के मतदाताओं और आम जनता के दिल में काफी हद तक अपनी छाप छोड़ी!

स्थानीय लोगों और राजनीतिक जानकारों की माने तो इस बार ओम प्रकाश चौधरी को भाजपा पार्टी किसी दुसरे विधानसभा से चुनाव लड़ाने की सोच रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है भाजपा इस चुनाव में रायगढ़ या फिर चन्द्रपुर विधानसभा से ओम प्रकाश चौधरी को चुनाव लड़ा सकती है? लेकिन खरसिया विधानसभा से आगे होने वाले चुनाव में भाजपा पार्टी से प्रत्याशी कौन होगा यह समय के गर्त में है समय आने पर ही पता चल सकेगा!

जगदीश पटेल की रिपोर्ट..,

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This