गौरीकुंड में भारी भूस्खलन के कारण 19 लोग हुए लापता, 2 शव बरामद, लापता लोगों की नदी में बहने की आशंका

Must Read

गौरीकुंड में भारी भूस्खलन के कारण 19 लोग हुए लापता, 2 शव बरामद, लापता लोगों की नदी में बहने की आशंका

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के बाद एक दर्जन लोग लापता हो गए हैं। अब तक दो शव बरामद किये जा चुके हैं. अन्य की तलाश जारी है. केदारनाथ यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड के पास भूस्खलन से तीन दुकानें मंदाकिनी नदी में बह गईं। हादसे में 19 लोगों के मरने की आशंका है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. घटना गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 12.15 बजे डाट पुलिया पर हुई। रुद्रप्रयाग जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी (डीडीएमओ) नंदन सिंह रजवार ने कहा, ‘गौरीकुंड के पास भूस्खलन के कारण तीन दुकानें नदी में बह जाने से 19 लोग लापता हो गए हैं।’

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), पुलिस और जिला प्रशासन के कर्मी बचाव और खोज अभियान चला रहे हैं। रजवार ने कहा कि लापता लोगों के तीर्थयात्री नहीं बल्कि दुकानदार होने की आशंका है. इस बीच, रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने 18 लोगों की सूची जारी की है जिनके नदी में बहने की आशंका है.

उनकी पहचान आशु (23) निवासी जनाई, प्रियांशु चमोली (18) निवासी तिलवाड़ा, रणबीर सिंह (28) निवासी बस्ती, विनोद (26) निवासी खानवा भरतपुर, मुलायम (26) के रूप में हुई है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के निवासी और एक नेपाली परिवार के सात सदस्य – अमर बोहरा (29), पत्नी अनीता बोहरा (26), और पांच बच्चे राधिका बोहरा (14), पिंकी बोहरा (8), पृथ्वी (7), कॉम्प्लेक्स (6), वकील (3), वीर बहादुर, सुमित्रा, निशा, धर्मराज, चंद्रकामी और सुखराम रावत के रूप में।

Latest News

*बरिडीह नहर में महिला की लाश मिली, पुलिस जुटी जांच में*

कोरबा: उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरिडीह के नहर में एक अज्ञात महिला की लाश तैरती हुई मिलने से इलाके...

More Articles Like This