14 वर्षीय किशोरी से गैंगरेप, हत्या के बाद कोयले की भट्टी में जलाने का मामला

Must Read

14-year-old girl gang-raped, burnt in coal furnace after murder

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में 14 साल की किशोरी की कथित रूप से हत्या कर उसके शव को कोयले की भट्टी में जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि किशोरी से सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई और शव को ठिकाने लगाने के लिए उसे भट्टी में फेंक दिया गया।

पुलिस इस मामले में वहां भट्टियों में कोयला बनाने वाले कालबेलिया जनजाति के पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि बृहस्पतिवार को थाना कोटड़ी पर सूचना मिली कि घर से खेत पर बकरियां चराने गयी लड़की शाम तक वापस नहीं आई। तलाश के दौरान गांव वालों को खेत में बच्ची की चप्पल मिलने पर पास में बसे डेरे के लोगों पर शंका हुई। डेरे के नज़दीकी कोयले की भट्टियों को जांच करने पर गुमशुदा बालिका का सामान मिला।

सिधू ने बताया कि इस सूचना पर हत्या, सामूहिक बलात्कार, पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और संदिग्ध पांच आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए महानिरीक्षक पुलिस अजमेर रेंज लता मनोज अजमेर, जिला कलेक्टर भीलवाड़ा एवं पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा ने मौके पर पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा घटना के संबंध में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

मामले पर संज्ञान लेते हुए राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है जो तथ्य जुटाकर अध्यक्ष को रिपोर्ट देगी। बेनीवाल ने अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी-नागरिक अधिकार) और भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक को मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र लिखा है।

वहीं, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना को लेकर सरकार पर हमला बोला और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की। भाजपा ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति भी बनाई है।

पुलिस ने बताया कि लड़की बुधवार देर रात को घर से लापता हुई। उसने बताया कि आसपास में स्थित कोयला बनाने वाली भट्टियों में से एक के पास उसके जूते मिले हैं और अंदर झांकने पर उन्हें उसकी चूड़ियां और कुछ हड्डियां मिलीं हैं।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने कालबेलिया खानाबदोश जनजाति के कुछ लोगों को अपराध में शामिल होने के संदेह में पकड़कर पुलिस को सौंपा है।

कोटड़ी के थानाधिकारी ने बताया कि खानाबदोश समुदाय के चार-पांच लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This