डाक्टर की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझी, DNA रिपोर्ट से हुआ मामले का पर्दाफाश

Must Read

Mystery of doctor’s wife’s murder solved, DNA report exposes the case

रायपुर। राजधानी रायपुर के गुढि़यारी थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक साल पहले हुए डाक्टर की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझा दी है। मृतका की हत्या कोई और नहीं बल्कि उसके पति ने ही की थी। मृतका देवशाह (29) की हत्या उसके डा. पति लक्ष्मी सागर ने की थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के इस अनोखे मामले का खुलासा डीएनए की रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया है। मृतका के नाखून में आरोपित के टिशू मिले थे, जिसे डीएनए जांच के लिए भेजा गया था जिसमें हत्या करने की पुष्टि हुई है। पूरी घटना 25 जून 2022 को जनता कालोनी में हुई थी।

बहरहाल पुलिस आरोपी डॉक्टर से हत्या करने की वजह पूछी जा रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना के समय दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हुआ जिसके बाद आक्रोशित डाक्टर ने पत्नी की हत्या कर दी। हालांकि अब भी वह पुलिस को सही जानकारी देने से बच रहा है।

दरअसल, 25 जून 2022 को थाना गुढ़ियारी पुलिस को सूचना मिली थी जनता कालोनी गुढ़ियारी स्थित मकान नंबर जे 709 में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है। जिस पर थाना गुढ़ियारी पुलिस की टीम द्वारा मौके पर जाकर घर के कमरे में देखने पर पाया कि मृतका देवशाह का शव पलंग पर चित अवस्था में पड़ा था और संदिग्ध प्रतीत हो रहा था। पुलिस टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाक्टर द्वारा मृतका की मृत्यु दम घुटने से होना बताया गया। जिस पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम के दौरान डाक्टर द्वारा मृतका के हाथ के नाखून से मिले संदेही के टिशू को सुरक्षित रखा गया था। टिशू को डीएनए टेस्ट के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया था। रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा टिशू को लक्ष्मी सागर शाह के डीएनए से मिलान होना बताया, जिसपर गुढ़ियारी पुलिस द्वारा मृतका के पति डा. लक्ष्मी सागर को गिरफ्तार किया गया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This