सूरजपुर पुलिस ने स्कूली छात्राओं को यातायात नियमों से कराया अवगत

Must Read

सूरजपुर पुलिस ने स्कूली छात्राओं को यातायात नियमों से कराया अवगत

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक  आई कल्याण एलिसेला के निर्देश पर यातायात पुलिस ने गुरूवार को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विश्रामपुर के छात्राओं को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता लाने एवं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से छात्राओं को यातायात संकेतों के बारे में व सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाहन न चलाने, मोबाइल पर बात करते वाहन न चलाने, तेज रफ्तार वाहन न चलाने, दुर्घटना होने पर घायलों को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने आदि के बारे में बताया गया। पुलिस के द्वारा छात्राओं को जानकारी दी गई कि ओवर स्पीड में वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना सड़क दुर्घटना का कारण बन जाते है, जिसके बारे में चालकों को सजग रहना चाहिए।

स्कूली छात्राओं को जागरूक किया गया कि 18 वर्ष के होने से पहले व्हीकल नहीं चलाना चाहिए। 18 वर्ष के होने उपरांत ड्राइविग लाइसेंस जरुर बनवाए। यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षित रहे तथा अपने अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन जरूर करें और अपने अभिभावकों को भी यातायात से जुड़े नियमों के बारे में अवगत कराये। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल ने बताया कि जिले की पुलिस के द्वारा सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए लगातार स्कूल-कालेजों में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी जायेगी। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य आषिष भट्टाचार्य सहित यातायात पुलिस के अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This