मतदाता जागरूकता शिविर में ग्रामीण और विद्यार्थियों ने दिया प्रतीकात्मक वोट

Must Read

मतदाता जागरूकता शिविर में ग्रामीण और विद्यार्थियों ने दिया प्रतीकात्मक वोट

मोबाइल डेमोन्सट्रेशन वैन के द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के लिए दी जा रही जानकारी

जगदलपुर- मतदाता जागरूकता शिविर में ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रति जागरूकता के तहत जिला में मोबाइल डेमोन्सट्रेशन वैन के द्वारा ग्रामीणों और विद्यार्थियों को जानकारी दी जा रही है। साथ ही मशीनों द्वारा किस प्रकार कार्य किया जाता है की समझ विकसित करने उनसे प्रतीकात्मक वोट भी दिलवाया जा रहा है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित कराने मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मोबाइल डेमोन्सट्रेशन वैन के माध्यम से मतदाताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन की जानकारी सभी मतदान केन्द्र, हाट बाजार, विद्यालय एवं महाविद्यालय में दी जा रही है। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी मतदान केन्द्र को समाहित करते हुए जिले के तीन विधानसभा के लिए मोबाईल डेमोन्सट्रेशन वैन के माध्यम से जागरूकता अभियान किया जा रहा है। इसके अलावा मतदाताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन तथा मतदान केन्द्र में मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए कलेक्टोरेट एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालयों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन प्रदर्शन केन्द्र की स्थापना की गई है।

ज्ञात हो कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के.ने जुलाई माह में जिले में ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रचार-प्रसार हेतु 3 मोबाईल डेमोन्सट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वैन के माध्यम से मतदाताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन की जानकारी सभी मतदान केन्द्र, हाट बाजार, विद्यालय एवं महाविद्यालय में दी जा रही है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This