छत्तीसगढ़ के इस जिले में 140 बच्चे आईफ्लू से हुए संक्रमित, BMO ने की पुष्टि

Must Read

140 children infected with Eye Flu in Bijapur, BMO confirmed

बीजापुर। जिले के भोपालपटनम में आई फ्लू का इंफेक्शन लगातार फैलता जा रहा है. दो पोटाकेबिन के लगभग डेढ़ सौ बच्चे आई फ्लू से संक्रमित हो गए हैं. सभी बच्चों का इलाज चल रहा है.

भोपालपटनम बीएमओ चेलपत राव ने बताया कि पेगड़ापल्ली बालक पोटाकेबिन पानी से भर गया था. सभी बच्चे को सांन्ड्रापल्ली बालक आश्रम शिप्ट किया गया. बालक आश्रम के 110 बच्चों में आई फ्लू के लक्ष्ण के बाद उन्हें दवाई दी जा रही है. स्थिति नियंत्रण में हैं. तारलागुडा कन्या पोटाकेबिन की अधिक्षिका समेत करीब 30 छात्राओं में आई फ्लू संक्रमण के बाद उनका इलाज किया जा रहा है.

एहतियात के तौर पर कन्या पोटाकेबिन संगमपल्ली में 300 व बालक आश्रम में 100 बच्चों का चेकअप किया गया. कोई लक्षण नहीं पाया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम फिलहाल सभी आश्रम और पोटाकेबिन में दौरा कर रही आई फ्लू की जांच कर रही है.बारिश के मौसम में अक्सर आई फ्लू फैलती है. जिसे हम कंजेक्टिवाइटिस के नाम से जानते हैं. ये एक ऐसी बीमारी है जो संक्रमण के कारण एक से दूसरे इंसान तक पहुंचती है. आई फ्लू के दौरान आंखों में समस्या आने लगती है. आंखों लाल होने के साथ उनमें खुजली होने लगती है. आंखों से पानी आता है. आंखों में सूजन के साथ ही चुभन भी होती है. आंखे चिपचिपी हो जाती है. ऐसा होने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाए.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This