कलेक्टर ने राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की निर्वाचन सम्बन्धी तैयारी की बैठक

Must Read

कलेक्टर ने राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की निर्वाचन सम्बन्धी तैयारी की बैठक

मतदाता जागरूकता के लिए 2 अगस्त को किया जाएगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

जगदलपुर- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विजय दयाराम के. ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए मतदान केंद्रों का रूट, सुरक्षा, परिवहन व्यवस्था के लिए आवश्यक तैयारी हेतु राजस्व और पुलिस के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने इसके लिए आवश्यक मैपिंग करने के साथ उड़नदस्ता दल, स्थैतिक निगरानी दल के लिए आवश्यक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री विजय ने कहा कि जिले में चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन जिलों के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की जरूरत होगी। प्रारंभिक तैयारी हमारी अच्छी होगी तो निर्वाचन कार्य को बेहतर तरीके से संपादन किया जा सकता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा ने कहा कि निर्वाचन कार्य बहुत बड़ा दायित्व है इसके लिए राजस्व और पुलिस की प्रारंभिक तैयारी और प्रतिदिन का रिपोर्टिंग एक महत्त्वपूर्ण कड़ी होगी। संयुक्त रूप से क्षेत्र की मैपिंग कर सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है।

बैठक में स्वीप के तहत 2 अगस्त को आयोजित की जाने वाली जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान के संबंध में चर्चा किया गया। साथ ही 2 अगस्त को प्रारंभिक मतदाता सूची के प्रकाशन उपरांत ग्राम पंचायतों में प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रदर्शन और वाचन किया जाएगा। इस दौरान आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा किया गया। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ  प्रकाश सर्वे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल, अपर कलेक्टर  हरेश मंडावी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  हितेश बघेल और सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व पुलिस, समस्त तहसीलदार उपस्थित थे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This