CM Bhupesh Baghel in Korba : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 29 जुलाई को होगा कोरबा आगमन, सीएम की सभा को सफल बनाने जिला कांग्रेस तैयारियों में जुटी

Must Read

CM Bhupesh Baghel in Korba : Chief Minister Bhupesh Baghel will arrive in Korba on July 29 

CM Bhupesh Baghel in Korba : 29 जुलाई को मुख्यमंत्री कोरबा प्रवास पर आ रहे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आमसभा घंटाघर स्थित ओपन थियेटर में होगी जहां पर कोरबा जिले को कई बड़ी सौगातें देंगे। एचटीपीपी दर्री परिसर में 1320 मेगावाट के 660-660 मेगावाट की दो ईकाईयों की आधार शिला रखेंगे। इसके साथ ही स्व. बिसाहूदास महंत मेडिकल कालेज कोरबा के लिये 124 एकड़ के विशाल भू-भाग में 325 करोड की लागत से भवन निर्माण का भूमिपूजन तथा सीएसईबी कोरबा पूर्व आवासीय परिसर में आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कालेज का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय में रखी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि पिछले 15 साल में भाजपा सरकार ने कोरबा को कुछ खास नही दिया, लेकिन हमारी भूपेश सरकार ने कोरबा जिला को बहुत कुछ दिया, जिसें हम गर्व से अपनी बात जनता को बता सकें। 29 जुलाई का दिन और खास होने वाला है क्योंकि इस दिन भूपेश बघेल जिलें को साढे़ 12 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले 1320 मेगावाट विद्युत संयंत्र की सौगात देने जा रहे है, इस संयंत्र का शिलान्यास करने जा रहे हैं। इसके अलावा मेडिकल कालेज भवन का भी शिलान्यास करेंगे, साथ ही आत्मानंद अंग्रेजी महाविद्यालय का शुभारंभ भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जितनी बड़ी सौगात, उसके हिसाब से सीएम का भी भव्य स्वागत होना चाहिए। उन्होंने जिले भर से आये कांग्रेसजनों को आमसभा को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभा में कम से कम 15 से 20 हजार लोग पहुंचे, ऐसा प्रयास होना चाहिए।

विधायक द्वय पुरुषोत्तम कंवर एवं मोहित राम केरकेट्टा ने भी सभा को सफल बनाने की अपील की। जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कोरबा प्रवास काफी अहम हैं और हमें इसे सफल बनाने के लिये सभी स्तर से प्रयास करना होगा। जिला शहर अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ने कहा कि इस आमसभा में आम नागरिको सहित महिलाओं एवं कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठो, विभागों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना है और सभी कार्यकर्ताओं कोे सभा स्थल तक पहुंचने के लिये प्रोत्साहित करना हैं। बैठक में महापौर राजकिशोर प्रसाद ने भी सभी कार्यकर्ताओं को आमसभा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।

इस अवसर पर निगम सभापति श्यामसुंदर सोनी, कार्यकारी अध्यक्ष, सत्येन्द्र वासन, पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीमती उषा तिवारी, हरीश परसाई, पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, दीपका नगर पालिका अध्यक्ष संतोषी दीवान, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती कुसुम द्विवेदी, सभी ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर, राजेन्द्र तिवारी, सनीष कुमार, दुष्यंत शर्मा, फूलसिंह राठिया, राजीव लखनपाल धनेश्वरी कंवर, पोषक दास महंत, जनपद अध्यक्ष लतामुकेश कंवर, गजानंद प्रसाद, अजीत दास महंत, राजेश महंत उपस्थित रहें।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This