फिल्म ओपनहाइमर पर हिंदुओ को भड़काने के आरोप, गीता के श्लोकों का हुआ अपमान

Must Read

फिल्म ओपनहाइमर पर हिंदुओ को भड़काने के आरोप, गीता के श्लोकों का हुआ अपमान

डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ दुनियाभर के साथ भारत में भी सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। ये फिल्म जे.रॉबर्ट ओपेनहाइमर की बायोपिक है। भारतीय फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने भी फिल्म को जमकर सराहा है। फिल्म की हर तरफ चर्चा तो हो रही है लेकिन फिल्म की एक सीन को लेकर इसकी आलोचना भी हो रही है।

दरअसल, फिल्म में ओपेनहाइर का किरदार निभा रहे सिलियन मर्फी इंटीमेट होने के दौरान भगवद गीता पढ़ते नजर आ रहे हैं। इस सीन को लेकर विवाद उठा है। लोगों ने सोशल मीडिया पर मेकर्स की ट्रोलिंग शुरू कर दी है।

ट्विटर पर फिल्म के सीन पर आपत्ती जताते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘फिल्म को बॉयकॉट करनी चाहिए। इसमें भगवद गीता से जुड़ा आपत्तिजनक सीन है।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इसे दिखाने के लिए परमिशन देने के लिए भारत के सेंसर बोर्ड को शर्म आनी चाहिए।’

बात जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर का करे तो उन्हें ‘परमाणु बम के जनक’ के नाम से जाना जाता था। यह फिल्म ओपेनहाइमर के नेतृत्व में ‘ट्रिनिटी’ कोड नाम से दुनिया के पहले परमाणु परीक्षण की कहानी है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के शहर नागासाकी पर अमेरिका ने छह और नौ अगस्त, 1945 को परमाणु से हमला किया था। फिल्म में ओपेनहाइमर के रोल में किलियन मर्फी हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This