छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार का तबादला, मिली ये नई जिम्मेदारी

Must Read

Chhattisgarh cadre IPS officer Amit Kumar transferred

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार का तबादला हुआ है. उन्हें सीबीआई (CBI) की एंटी करप्शन विंग (anti corruption wing) में नई जिम्मेदारी दी गई है. आईपीएस अमित कुमार 1998 बैच के अधिकारी हैं. वर्ष 2011 से वे डेपुटेशन पर सीबीआई में हैं, वहीं 2019 में उन्हें संयुक्त निदेशक का पदभार दिया गया था. अमित कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले की जांच भी कर चुके हैं.

बता दें कि साल 2008-2009 में आईपीएस अमित रायपुर एसपी भी रहे हैं। छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार का तबादला अब सीबीआई की एंटी करप्शन विंग में कर दिया गया है। आईपीएस अधिकारी अमित कुमार 1998 बैच के अधिकारी हैं। 2011 से वे डेपुटेशन पर सीबीआई में हैं, वहीं 2019 में उन्हें संयुक्त निदेशक का पदभार दिया गया था।

अमित कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले की जांच भी कर चुके हैं। बता दें कि साल 2008-2009 में आइपीएस अमित कुमार रायपुर एसपी भी रहे हैं। छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार को केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की एंटी करप्शन विंग की जिम्मदारी दी गई है। 1998 बीच के आईपीएस अमित कुमार 2011 से केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर है। अमित कुमार वहां सीबीआई में ही पदस्थ हैं। IPS अमित कुमार सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्टर के पद थे।

बताया जा रहा है कि अमित कुमार 2011 में चार वर्ष की प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में गए थे, लेकिन उनकी प्रतिनियुक्ति को करीब 12 साल हो गए है। केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले अमित कुमार यहां रायपुर और दुर्ग जैसे महत्वपूर्ण जिलों के एसपी रह चुके हैं। अफसरों के अनुसार सीबीआई में रहते हुए अमित कुमार कोल स्कैम सहित कई महत्वपूर्ण मामलों की जांच में शामिल रहे हैं।

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This