युवा मोर्चा ने किया सीएम का पुतला दहन, फर्जी नियुक्ति को लेकर हुआ विरोध

Must Read

युवा मोर्चा ने किया सीएम का पुतला दहन, फर्जी नियुक्ति को लेकर हुआ विरोध

मुंगेली:- भाजपा अजा मोर्चा ने दाऊपारा स्थित गुरु घासीदास चौक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डा़ शिवकुमार बंजारा ने फर्जी जाति प्रमाणपत्र, स्थानीय भर्ती, आरक्षण के मामले में कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में पौने पांच साल बाद भी कांग्रेस ने कार्रवाई नहीं की। स्थानीय भर्ती पर रोक लगाई, इसका कांग्रेस सरकार जवाब दे।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष शैलेश पाठक ने बताया कि अनुसूचित जाति मोर्चा ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के फर्जी जाति प्रमाणपत्र पर भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने जांच में फर्जी पाए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की। इसके विरोध में रायपुर में युवाओं द्वारा नग्न प्रदर्शन करने मजबूर होना पड़ा था उन युवाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

इन युवाओं की निःशर्त रिहाई की मांग व फर्जी जाति प्रमाणपत्र पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस अवसर पर अजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष डॉ शिवकुमार बंजारा ने मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष के फर्जी जाति प्रमाणपत्र के सम्बंध में कहा कि उनके फर्जी जाति प्रमाणपत्र की जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाए। भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष तरुण खांडेकर ने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग को कांग्रेस सरकार प्रताड़ित कर रही है। फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में कांग्रेस सरकार ने तीन महीने के भीतर ऐसे कर्मचारियों कार्रवाई करने कहा था, साढ़े चार वर्ष बीतने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है। कांग्रेस सरकारी नौकरी पर जमे कर्मचारियों का संरक्षण दे रही है। यह अत्यंत गंभीर विषय है,जिसका जवाब जनता मांग रही है।

अजा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मानिकलाल सोनवानी ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने बस्तर, सरगुजा जैसे क्षेत्र में 2012 में स्थानीय भर्ती को प्राथमिकता देने की नीति बनाई थी। इसे भी कांग्रेस की भूपेश सरकार ने समाप्त कर दिया। भाजपा द्वारा इस मुद्दे को अनेक बार उठाया , मगर कांग्रेस सरकार ने सब अनसुना कर दी। कांग्रेस के लोग बताएं कि कांग्रेस स्थानीय भर्ती मामले में क्या कर रही है। मुंगेली व प्रदेश के युवा नौकरी के लिए भटकते ही रहेंगे। स्थानीय भर्ती को बहाल करने कांग्रेस का रवैया क्या है। भाजपा के महामंत्री नितेश भारद्वाज ने कहा कि आरक्षण के विषय पर कांग्रेस का छल प्रपंच सबके सामने है। जनता कांग्रेस की नीयत व खेल को समझ गई है। फर्जी जाति प्रमाणपत्र, स्थानीय भर्ती व आरक्षण पर कांग्रेस सरकार सही व उचित कदम उठाए व मांग के अनुरूप शीघ्र कार्रवाई करे। भारतीय जनता पार्टी जनता के हित के साथ सदैव खड़ी है और कांग्रेस की अनीति के विरुद्ध लड़ाई लड़ती रहेगी। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य रजनी सोनवानी,किशोरी केशरवानी,जयप्रकाश मिश्रा, विनोद यादव, मनोहर मोहले, नितेश भारद्वाज, मुकेश रोहरा,रामशरण यादव,कोटूमल दादवानी,आंनद देवांगन,विजय बंजारा,अनिल पात्रे,ताराचंद टंडन,जगमोहन मिरी,जितेंद्र भास्कर,संतोष जांगड़े, आसिफ खोखर,शेष नारायण मोहले,प्रवीण,राजेश्वर टंडन, नानेश,सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This