पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी की चुनावी शंखनाद, अमित जोगी ने किया ये बड़ा एलान

Must Read

Former Chief Minister Ajit Jogi’s party’s election campaign, Amit Jogi made this big announcement

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बचे है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस यानी राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी की चुनावी शंखनाद कर दिया है. आज अमित जोगी ने रायपुर में हजारों की संख्या में भीड़ जुटा कर शक्ति प्रदर्शन किया और क्षेत्रीय दल की छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का दावा कर दिया है. इस दौरान अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी ने मुख्यमंत्री पद और पार्टी के विलय और गठबंधन पर खुलासा कर दिया है.
दरअसल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने गुरुवार को चुनावी आगाज कर दिया है. रायपुर के पुराने बस स्टैंड पंडरी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने आम सभा को संबोधित किया है और प्रदेश से आए जोगी कांग्रेस ले कार्यकर्ताओं को छत्तीसगढ़ में पूरी ताकत से चुनाव लड़ कर अजीत जोगी के सपने को पूरा करने का आह्वान किया है. आम सभा के बाद अमित जोगी के साथ हजारों कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने के लिए निकले. लेकिन पुलिस ने पहले से ही 3 अलग अलग जगह में बेरीकेट लगाकर कर जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोक दिया. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस जवानों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई है.
जोगी कांग्रेस के विधानसभा घेराव में कार्यकर्ताओं के हाथ पार्टी का गुलाबी झंडा और छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर थी. अमित जोगी के हाथ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तस्वीर थी. अमित जोगी ने बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से लगातार उठाए जा रहे सवाल का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है. उन्होंने कहा, “एक फिल्म का डायलॉग है. जिसमें कहा जाता है कि आज मेरे पास बिल्डिंग है, प्रॉपर्टी है, बैंक बैलेंस है और तुम्हारे पास क्या है? यही बीजेपी और कांग्रेस मुझसे पूछ रही है तो मेरा जवाब है मेरे पास मां रेणू (Renu Jogi) है. मां पिछले 2 साल से बीमार चल रही है. मैं 8 महीने से उनके साथ हॉस्पिटल में था. लेकिन मां ने आज मुझे कहा है कि तेरी दूसरी मां छत्तीसगढ़ महतारी है. छत्तीसगढ़ के अमीर धरती के गरीब लोगों को अमीर बनना है. इसलिए छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा कर अब हम पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लडेंगे.”
पार्टी के विधायकों के बगावत के बाद पार्टी को कमजोर कहे जाने के बाद पार्टी के विलय पर सवाल उठाए जा रहे थे, इसपर अमित जोगी ने कहा, “हम कम नहीं है हम बम हैं, अभी तो पार्टी शुरू हुई है. लोगों को लगता था कि अजीत जोगी के जाने के बाद पार्टी अनाथ हो गई है.” अजीत जोगी ने हमेशा से कहा है कि जिसपर गरीबों के हाथ होते वो कभी अनाथ नहीं हो सकता है. बीजेपी और कांग्रेस वाले को हमने माना किया है. आज कसम खा रहा हूं की जोगी कांग्रेस का विलय नहीं होगा.”

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This