भीम आर्मी छत्तीसगढ़ प्रदेश उपाध्यक्ष गिरफ्तार, वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 4 लाख 50 हजार की ठगी

Must Read

भीम आर्मी छत्तीसगढ़ प्रदेश उपाध्यक्ष गिरफ्तार, वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 4 लाख 50 हजार की ठगी

सक्ती जिले मे वन विभाग मे नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। आरोपी द्वारा नौकरी लगाने का झांसा देकर साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की गई है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बाराद्वार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बाराद्वार थाना क्षेत्र के ग्राम दर्राभांठा का रहने वाला नरेश कुमार दिव्य पिता चेतराम दिव्य (53 वर्ष) किसान है। सन 2021 मे बाराद्वार निवासी राजेश सूर्यवंशी के द्वारा मै भीम आर्मी जिला सक्ति का उपाध्यक्ष हू मेरा उपर तक पहुंच है कहकर उसके बेटे कृष्ण कुमार दिव्य को भीम आर्मी में जोड़ लिया। फिर वन विभाग मे नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े चार लाख रुपए ले लिया। पैसे देने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने दिए हुए पैसे वापस मांगे। रकम वापस मांगने पर अभी मैं भीम आर्मी छग का उपाध्यक्ष हु मेरा क्या कर लोगे, मै पैसा वापस नही करूंगा तुम लोगों को जो करना है कर लो बोल कर धमकी दे रहा था।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी राजेश सूर्यवंशी के खिलाफ धारा 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। जिसके बाद आरोपी राजेश सूर्यवंशी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल में दाखिल किया गया है। ऐसी जानकारी मिली है कि आरोपी द्वारा और अन्य लोगो से अपने पद का हवाला देते हुए नौकरी लगाने के लिये पैसा लिया गया हैl

बाराद्वार थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि वन विभाग मे नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े चार लाख रुपए की धोखाधड़ी करने की शिकायत मिली थी। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी द्वारा और अन्य लोगों से अपने पद का हवाला देते हुए नौकरी लगाने के लिए पैसे लिए गए है, जिसकी जांच की जा रही है।

Latest News

साहू समाज ने आईपीएस अफसर विकास कुमार का किया पुतला दहन

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ जगदलपुर प्रदेश में बक्सर कानून व्यवस्था और कवर्धा में पुलिस हिरासत में साहू समाज के...

More Articles Like This