सीमा हैदर को लेकर यूपी ATS की जांच तेज ,ATS को मिले IB से अहम सुराग

Must Read

सीमा हैदर को लेकर यूपी ATS की जांच तेज ,ATS को मिले IB से अहम सुराग

नई दिल्‍ली। सुर्खियों में चल रही सीमा हैदर अब एटीएस के घेरे में आई। नेपाल के रास्‍ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुई पाकिस्‍तानी नागरिक सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस की जांच तेज हो गई है। सीमा ग्रेटर नोएडा में अपने नए पति सचिन मीणा के साथ रह रही है। अब तक हुई जांच के दौरान उसके आईएसआई से संबंध होने की थ्‍योरी और गहरी होती जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि सीमा ना सिर्फ अंग्रेजी पढ़ सकती है बल्कि जिस अंदाज में उसने अंग्रेजी की लाइन को पढ़कर सुनाया इससे हर कोई हैरान था। उसने अंग्रेजी की लाइन पढ़ने के दौरान एक भी गलती नहीं की। खासबात यह है कि वो खुद को अनपढ़ बताती है।

जांच के दौरान यह भी सवाल पूछे गए कि जब सीमा हैदर अनपढ़ है तो फिर उसने अकेले अपने दम पर पाकिस्‍तान में अपनी संपत्ति को कैसे बेच दिया और खुद ही नेपाल के रास्‍ते भारत में आ गई। जांच के दौरान यह भी पता चला है कि सीमा हैदर पबजी गेम खेलने के दौरान जिन लोगों के संपर्क में आई थी उनमें से अधिकांश दिल्‍ली-एनसीआर से ही हैं।

सीमा हैदर की जाँच में UP पुलिस के बाद UP ATS (उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) की भी एंट्री हो गई है। ग्रेटर नोएड़ा के रबूपुरा गॉंव से 17 जुलाई सोमवार को UP ATS की टीम ने सीमा और उसके कथित पति सचिन को हिरासत में ले लिया है।

हिरासत में लेने के बाद दोनों से अलग-अलग 6 घंटे तक पूछताछ की गई । सीमा हैदर की कुछ हरकतों की वजह से उस पर शक बढ़ता जा रहा है जैसे उसके पास एक से अधिक पासपोर्ट होना, पासपोर्ट पर अलग-अलग उम्र, पांचवी पास के बावजूद इतनी अच्छी इंग्लिश बोलना जिसके कारण उस पर जासूसी का शक बना हुआ है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This