बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर लगा प्रतिबंध,पालन नहीं करने पर होगी कानूनी कार्रवाई

Must Read

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर लगा प्रतिबंध,पालन नहीं करने पर होगी कानूनी कार्रवाई

मंदिरों में मोबाइल ले जाकर रील्स बनाने और तस्वीरें लेने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। अब श्रद्धालु मंदिर परिसर में न तो तस्वीरें ले सकेंगे न ही वीडियो बना सकेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ये फैसला श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने लिया है। दरअसल, हाल ही में एक महिला ब्लॉगर द्वारा मंदिर परिसर में विवादास्पद वीडियो बनाने और उसे वायरल करने का मामला सामने आया था। इसके बाद मंदिर समिति की ओर से यह कदम उठाया गया है।

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने मंदिर परिसर में जगह-जगह बोर्ड लगाए हैं, जिन पर लिखा है कि मोबाइल फोन के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश न करें, मंदिर के अंदर किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पूरी तरह से प्रतिबंधित है और आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हैं।

इतना ही नहीं, मंदिर समिति ने केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं से “सभ्य कपड़े” पहनने और मंदिर परिसर में तंबू या शिविर लगाने से परहेज करने को भी कहा है। मंदिर परिसर में हिंदी और अंग्रेजी में लगे बोर्डों पर यह भी लिखा है कि आदेशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This