ED अफसर बनकर 2 करोड़ की ठगी, मामले में एक महिला समेत 10 से अधिक आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Fraud of 2 crores by posing as ED officer in Durg, more than 10 accused including a woman arrested in the case

दुर्ग। ईडी अफसर बनकर 2 करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुंबई से 1 महिला समेत 10 से अधिक आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। सभी आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार कर दुर्ग पुलिस लौट आयी है। इनके पास से करीब 1 करोड़ नगद समेत स्कार्पियो वाहन जब्त किया गया है। पुलिस के आला अधिकारी भी इन आरोपियों को गिरफ्तार करने गए थे, एक टीम की तलाश जारी है। गिरोह का अंडरवर्ल्ड से तार जुड़े होने की सूचना भी मिल रही है।

पछले कुछ महीनों से ईडी की कार्यवाई से छत्तीसगढ़ में हलचल मची हुई है। ईडी ने कई अधिकारी, कारोबारी और शराब घोटाले से जुड़े लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ईडी की कार्यवाही छत्तीसगढ़ में समय-समय पर देखने को मिलती है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ में ईडी का फर्जी अधिकारी बनकर ठग बड़े व्यापारियों को ठगी का शिकार बना रहे हैं, कुछ ऐसा ही मामला दुर्ग से आया था, जहां 5 शातिर ठग ईडी के अधिकारी बनकर एक व्यापारी के पास पहुँचे और 2 करोड नगदी लेकर फरार हो गए।

दुर्ग के एक चावल व्यापारी से 2 करोड़ रुपए नगद की ठगी कर ली थी। ईडी का नाम सुनते ही व्यापारी के होश उड़ गए, उसने अपने पास बैग में रखे 2 करोड रुपए नगदी ठगों को दे दिया। इतना ही नहीं ठगों ने व्यापारी को अपने साथ अपने ब्लैक कलर की स्कॉर्पियो में बैठाया और उसे महाराष्ट्र की ओर ले जाने लगे और चलती स्कॉर्पियो में ही उससे पूछताछ करने लगे।

व्यापारी रास्ते भर मिन्नतें करने लगा तब राजनांदगांव के सोमनी टोल प्लाजा के पास उसे उतार दिया और ठग महाराष्ट्र की ओर रवाना हो गए, लेकिन जब व्यापारी को यह बात समझ आई कि आज ईडी की टीम दुर्ग आई ही नहीं, तब उसने मोहन नगर थाने में जाकर सूचना दी और पूरी घटना को बताया। घटना के बारे में सुनते ही पुलिस के भी होश उड़ गए, एसपी शलभ सिन्हा ने मामले को गंभीरता को समझते हुए एक टास्क का टीम बना कर जांच और आरोपियों की पता साजी शुरू की थी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This