MP नगर में घर घुसकर डकैती मामले का खुलासा, भांजा निकला मामले का मास्टर माइंड देखें वीडियो

Must Read

MP नगर में घर घुसकर डकैती मामले का खुलासा, भांजा निकला मामले का मास्टर माइंड देखें वीडियो

छत्तीसगढ़ – कोरबा जिले महाराणा प्रताप नगर में दिनदहाड़े लूट की वारदात के मामले का पटाक्षेप कोरबा पुलिस के द्वारा कर दिया गया है इस घटना में भांजा ही निकला मास्टरमाइंड।

क्या था पूरा मामला

कोरबा जिले के महाराणा प्रताप नगर में 266 2030 की रात्रि लगभग 8:00 बजे चार नकाबपोश युवकों के द्वारा घर में घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम देने की खबर प्रकाश में आई थी घटना के वक्त ऋतु निर्मलकर एवं उसकी दादी रंभाबाई निर्मलकर घर पर अकेले थे इसी दौरान आरोपी घर पर घुस गए और डराते धमकाते हुए सोना चांदी सहित नगदी रकम को लूट कर ले गए। घटना को अंजाम देने के दौरान प्रार्थिया की दादी एवं प्रार्थिया के हाथ और मुंह को सेलोटेप से बांधकर घटना को अंजाम देते रहे और डरा धमका कर घर में रखे सोने चांदी के देवर को लूट कर फरार हो गए। मामले की सूचना सिविल लाइन पुलिस को मिलते हैं पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के मार्गदर्शन में पुलिस के द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए त्वरित टीम बनाकर आसपास के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगालने के साथ-साथ घर परिवार सगे संबंधियों की जानकारी लेते हुए फॉरेंसिक टीम फोटोग्राफर एवं डॉग स्क्वाड की मदद लेते हुए कार्रवाई में जुट गए।

कैसे दिया घटना को अंजाम

इस घटना को अंजाम देने के लिए आरोपियों के द्वारा चेहरे पर नकाब लगाया गया था ताकि उसकी पहचान ना हो सके 26,06, 2023 की रात लगभग 8:00 बजे चार नकाबपोश राजकुमार निर्मलकर के घर पर दाखिल हुए इस दौरान घर पर रितु निर्मलकर एवं उसकी दादी रंभा निर्मलकर घर पर थे आरोपियों के द्वारा दोनों को पकड़ कर उसके हाथ और पैर को सेलो टेप से बांध दिया गया एवं डराते धमकाते हुए जान से मारने कब है दिखाते हुए घर पर रखे सोने चांदी के जेवर को लूट कर फरार हो गए।

कैसे पकड़े गए आरोपी

घटना की सूचना मिलते ही कोरबा पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के द्वारा विशेष टीम बनाकर आरोपियों की जल्द धरपकड़ को लेकर कड़े निर्देश दिए गए थे पुलिस अधीक्षक उदय यू किरण के मार्गदर्शन के बाद कोरबा पुलिस के साथ फॉरेंसिक एवं फोटोग्राफर और डॉग स्कॉट की टीम आरोपियों की धरपकड़ को लेकर जुड़ गए।
पुलिस के द्वारा किए जा रहे पूछताछ मैं पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली जिसमें प्रार्थना की मां सुमन निर्मलकर ने बताया घर में 2 दिन पहले भोला उर्फ प्रकाश एवं अनिल महाराज घर पर आए थे और दोनों ही आपराधिक प्रवृत्ति के हैं ऐसा करते हुए आशंका व्यक्त किया गया। इसी दौरान पुलिस के जांच टीम को सूचना मिली प्रार्थीया का भांजा भोला एवं अनिल महाराज लूट की घटना को अंजाम दिए हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस की 2 टीम अमोरा अकलतरा जाकर भोला उर्फ प्रकाश निर्मलकर एवं उसके साथी अनिल शर्मा को पकड़ कर पूछताछ करने पर घटना से इनकार किया गया बाद में मनोवैज्ञानिक तरीके से कड़ी पूछताछ करने पर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किए।

घटना को अंजाम देने का कारण

आरोपी से पूछताछ करने पर बताया गया आईपीएल मैच में सट्टा खेलने के दौरान आरोपी के ऊपर लगभग ₹500000 का कर्जा हो गया था जो अन्य आरोपियों अनिल शर्मा, सेंटी उर्फ निखिल, कैलाश कुर्रे , सूरज धृतलहरे एवं अश्वनी उर्फ पिल्लू सभी निवासी अमोरा के हैं सभी ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है आरोपियों के अन्य साथी के ऊपर भी कर्जा का दबाव था। इस मामले का मास्टरमाइंड राजकुमार निर्मलकर का भांजा निकला उसने योजना बनाने के दौरान बताया मेरे मामा राजकुमार निर्मलकर जो कोरबा में रहते हैं उसके पास काफी मात्रा में पैसा और सोना चांदी है और वह लोग कुछ दिनों से घर में नहीं है।

जिसके बाद घटना दिनांक को सुबह नानी और अपनी बहन को नरियारा से कोरबा छोड़ने आए थे इस दौरान घर को तथा आसपास के इलाकों को अच्छी तरह घूम कर देख लिए थे।

दूसरे दिन योजना के मुताबिक आरोपी लाल रंग की अपाचे मोटरसाइकिल में सेंटी उर्फ निखिल, टिल्लू और कैलाश तथा अनिल शर्मा की मोटरसाइकिल में अनिल शर्मा तथा सूरज बैठकर कोरबा आए घटना के दौरान भोला एवं अनिल शर्मा घर के नीचे देख रहे थे एवं सेंटी उर्फ निखिल बिल्लू सूरज और कैलाश मुंह में कपड़ा बांधकर घर में घुसे तथा करीब आधे घंटे बाद वहां से एक सफेद थैले में सोना चांदी और नगद रकम को लूट कर भाग गए सभी आरोपी अपने-अपने मोटरसाइकिल में अमोरा पहुंच गए।

खर्च और ऐसो आराम से गहराता गया संदेह

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी प्रकाश निर्मलकर उर्फ भोला एवं अनिल शर्मा उर्फ महाराज के रहन-सहन मैं लगातार परिवर्तन देखा जा रहा था शराब के नशे में बड़ी-बड़ी बातें करना उनके इस क्रियाकलाप की सूचना पुलिस के जांच टीम तक पहुंची जिसके कारण शक और गहराता गया और अंततः पुलिस की पूछताछ में टूट गया और घटना के सभी बिंदुओं से पर्दा हटते गया।

जप्त सामान

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सोने-चांदी सहित नगदी की रकम को जप्त कर लिया है जिसमें सोने का 2 नग मंगलसूत्र, सोने का एक नग रानी हार, सोने का 3 जोड़ी झोल वाला झुमका सोने का एक जोड़ी लटकन चैन सोने का एक जोड़ी टॉप्स 1 नग सोने का ईयररिंग सोने का एक नग चैन सोने का 2 जोड़ी कंगन के साथ-साथ चांदी के सामान में 1 नग चांदी का करधन 1 जोड़ी चांदी का पायल 1 जोड़ी चांदी का हाथ पोस् 1 जोड़ी चांदी का छोटा पायल 1 नग चांदी का काजल दान 1 जोड़ी चांदी का सिंदूर डिब्बी एक नग चाबी छल्ला 2 जोड़ी चांदी का बड़ा बिछिया एक जोड़ी कंगन 30 नग चांदी का सिक्का जिसमें गणेश और लक्ष्मी का चित्र बना हुआ है इसके साथ ही ₹160000 नगद घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल 1 नग क्विड कार कुल मिलाकर अनुमानित लगभग 2000000 रुपए का मशरुका जप्त किया गया है।

कहाँ से हुई गिरफ्तारी

लूट के आरोपियों को ग्राम अमोरा जिला जांजगीर चांपा से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस की विशेष टीम में महत्वपूर्ण भूमिका

लूट की इस घटना के पटाक्षेप को लेकर कोरबा पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में एवं विश्वदीपक त्रिपाठी नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा के निर्देशन में सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक नितिन उपाध्याय एवं साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी के नेतृत्व में थाना सिविल लाइन रामपुर स्टॉप सहायक उप निरीक्षक दुर्गेश राठौर सहायक उपनिरीक्षक राकेश गुप्ता आरक्षक राकेश कर्ष ,जितेंद्र सोनी, प्रकाश चंद्रा, संदीप भगत, दीप नारायण त्रिपाठी, टीपेंद्र तंवर, सुरेंद्र राठिया, सहायक उप निरीक्षक राकेश सिंह, प्रधान आरक्षक राम पांडे गुनाराम सिन्हा, चक्रधर राठौर, राजेश कंवर,आलोक टोप्पो ,प्रशांत सिंह रितेश शर्मा , आरक्षक डेमन ओग्रे महिला रक्षक रेणु टोप्पो, आरक्षक सुशील यादव, वीरकेश्वर प्रताप सिंह रवि कुमार चौबे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

नाम गिरफ्तार आरोपी:-

01. प्रकाश निर्मलकर उर्फ भोला पिता रामरतन निर्मलकर उम्र 27 वर्ष साकिन ग्राम अमोरा थाना मुलमुला अकलतरा
02. अनिल शर्मा उर्फ महाराज पिता स्व. उद्वव प्रसाद शर्मा उम्र 36 वर्ष साकिन ग्राम अमोरा थाना मुलमुला अकलतरा

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This