मशहूर अभिनेता और सांसद की बेटी बनी ‘ अग्निवीर’, अग्नि योजना के तहत डिफेंस में हुई शामिल

Must Read

मशहूर अभिनेता और सांसद की बेटी बनी ‘ अग्निवीर’, अग्नि योजना के तहत डिफेंस में हुई शामिल

अभिनेता से नेता बने रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला डिफेंस फोर्स में शामिल हो गई हैं। वो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फोर्स का हिस्सा बनी हैं। इस योजना को बीते साल ही शुरू किया गया था। इस साल की शुरुआत में रवि किशन ने अपनी बेटी के डिफेंस फोर्स में शामिल होने की इच्छा जताई थी। जनवरी में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान, उन्होंने कहा था कि इशिता दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट का हिस्सा थीं, जिसने उस दिन परेड में हिस्सा लिया था।

रवि किशन ने बेटी की इस उपलब्धि को लेकर ट्विटर पर पुष्टि की है। इससे पहले उन्होंने बीते साल 15 जून को एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था, ‘सुबह बिटिया बोली कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होना चाहती हूं। मैंने उससे कहा, बेटा गो अहेड (आगे बढ़ो)।’

भारतीय सेना के तीन अंगों थलसेना, वायुसेना और नौसेना में क्रमश: जवान, एयरमैन और नाविक के पदों पर भर्ती के लिए रक्षा मंत्रालय अग्निपथ योजना लेकर आया था। इसमें भर्ती हो जाने के बाद कैंडिडेट्स को अग्निवीर के रूप में जाना जाता है। उनका कार्यकाल चार साल तक का होता है। 17.5 साल से 21 साल की उम्र के लोग इस योजना के तहत भर्ती होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This