उद्यानिकी विभाग के महिला अधिकारी की शिकायत पर पति सहित चार लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध

Must Read

On the complaint of the female officer of the Horticulture Department, a crime has been registered under various sections against four people including her husband.

रायपुर। उद्यानिकी विभाग बिलासपुर में पदस्थ महिला अधिकारी के द्वारा पुलिस के समक्ष प्रताड़ना को लेकर लिखित शिकायत किया गया था। महिला की शिकायत पर उसके पति एवं सास-ससुर सहित उसके देवर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

कोरबा जिला के पसान थाना अंतर्गत प्रियंका विश्वास के द्वारा प्रताड़ना की शिकायत पसान पुलिस से किया गया जिसमें उन्होंने पति एवं ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले में जांच उपरांत कार्रवाई करते हुए महिला के पति उसके सास-ससुर एवं उसके देवर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया है।

पीड़िता प्रियंका विश्वास का विवाह बिलासपुर में हुआ था। विवाह के पूर्व प्रियंका विश्वास के द्वारा पर्सनल लोन लिया गया था। विवाह के बाद पर्सनल लोन की रकम प्रियंका विश्वास के खाते से कटौती होता है। ससुराल वालों की द्वारा पर्सनल लोन की रकम को पीड़िता के पिता के द्वारा वहन करने का दबाव विवाह के बाद से ही डाला जाता रहा। लोन की रकम को चुकाने को लेकर विवाद इस कदर बढ़ गया कि उनके ससुराल वालों के द्वारा महिला के विवाह के दौरान उसके पिता के द्वारा दिए गए वह उपहार स्वरुप सोने चांदी के आभूषण सहित लगभग सभी स्त्रीधन को हड़प लिया गया और नौकरानी की तरह व्यवहार करने लगे। महिला के अनुसार गर्भावस्था के दौरान भी उसे लगातार काम करवाया जाता था। खाने-पीने की वस्तुओं को लेकर भी पाबंदी लगाई गई थी। स्थिति बद से बदतर हो गई थी। घर में बचा हुआ भोजन से उसका गुजारा होने लगा।

अंततः महिला ने प्रताड़ना की लिखित शिकायत पुलिस के समक्ष की महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच उपरांत सभी दोषियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर तलाश की जा रही है।

युवती का विवाह बिलासपुर निवासी आलेखकांति चौधरी पिता कुशाल कांति चौधरी विनोबा नगर बिलासपुर साईं नाथ डेयरी निवासी के साथ संपन्न हुआ था विवाह के बाद से ही लोन की रकम ना चुकाने को लेकर विवाद होता ही रहता था महिला की शिकायत पर सास श्रीमती लता चौधरी ससुर कुशाल कांति चौधरी
एवं देवर कौशिक चौधरी सहित चार लोगों के विरुद्ध IPC की धारा 498-A 294 506 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी की माने तो अपराध पंजीबद्ध की सूचना मिलने के बाद से ही महिला के ससुराल वाले फरार हैं।

 

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This