अमित शाह की सर्वदलीय बैठक हुई संपन्न

Must Read

अमित शाह की सर्वदलीय बैठक हुई संपन्न

मणिपुर। शनिवार को मणिपुर में मौजूदा स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, लेफ्ट पार्टीस और दूसरे दलों ने भी हिस्सा लिया। शाह ने हिंसा प्रभावित मणिपुर का चार दिनों का दौरा करने और मणिपुर में शांति स्थापित करने के अपने प्रयासों के तहत विभिन्न वर्ग के लोगों से मुलाकात करने के कुछ सप्ताह बाद स्थिति का आकलन करने के लिए बैठक बुलाई। बता दें कि मणिपुर में पिछले कई दिनों से अलग अलग समुदायों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिसके बाद अब इस मामले पर अमित शाह ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा और सीपीआई (एम) सांसद जॉन ब्रिटास समेत अन्य प्रमुख नेता शामिल हो रहे हैं। उपस्थित लोगों में डीएमके से त्रिचि शिवा, आप से संजय सिंह, सीपीआई से जॉन ब्रिटास, जेडीयू से अनिल हेगड़े, कांग्रेस से इबोबी सिंह, एलजेपी से पशुपति पारस, राजद से मनोज झा, एआईएडीएमके से थंबी दुरई, मिज़ो नेशनल फ्रंट से सी लालरोसांगा, एसएस (यूबीटी) से प्रियंका चतुर्वेदी, बीजेडी से पिनाकी मिश्रा, एसपी से रामगोपाल यादव, एनपीपी से कोर्नाड संगमा, टीएमसी से डेरेक ओ’ब्रायन, बीआरएस से बी विनोद और सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने हिस्सा लिया।

विपक्षी दल स्थिति से निपटने के तरीके को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि 50 दिनों के बाद भी हिंसा नहीं रुकी है। 3 मई को राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद से लगभग 120 लोगों की जान चली गई और 3,000 से अधिक लोग घायल हो गए। कांग्रेस 10 जून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में शांति स्थापित करने के लिए मणिपुर में सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग कर रही है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि मणिपुर में आग लगने के 52 दिन बाद गृह मंत्री ने आखिरकार आज स्थिति पर सर्वदलीय बैठक बुलाना उचित समझा। वास्तव में इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री को करनी चाहिए थी जो इतने समय तक चुप रहे। इसे राष्ट्रीय पीड़ा के प्रदर्शन के रूप में इंफाल में आयोजित किया जाना चाहिए था। रमेश ने दिन में ट्विटर पर कहा, ”भाजपा ने मणिपुर के लोगों को बुरी तरह विफल कर दिया है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This