दूषित पानी के कारण संवेदनशील क्षेत्र में फिर से पीलिया का आतंक, कई बच्चे आए बीमारी की चपेट में

Must Read

दूषित पानी के कारण संवेदनशील क्षेत्र में फिर से पीलिया का आतंक, कई बच्चे आए बीमारी की चपेट में

भिलाई -डेंगू, पीलिया तथा डायरिया के मामले में काफी संवेदनशील माने जाने वाले खुर्सीपार में फिर पीलिया की शिकायत सामने आई है। छह माह पूर्व यहां पीलिया फैला था। दर्जन भर से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। पीलिया से छह बच्चे प्रभावित है। खबर से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। भिलाई निगम की टीम मौके पर सक्रिय हो गई। पानी का सैंपल जांच के लिए ले जाया गया है। वहीं स्थानीय पार्षद ने निगम प्रशासन पर लापरवाही की आरोप लगाया गया है।

भिलाई का खुर्सीपार डेंगू, पीलिया तथा डायरिया को लेकर बेहद संवेदनशील माना जाता है। 2018 में यहां डेंगू से 57 लोगों की मौत हो चुकी है। छह माह पूर्व खुर्सीपार में पीलिया फैला था। इसकी वजह पाइप लाइन से सप्लाई होने वाला गंदा पानी को बताया गया था। हालांकि बाद मेंं नगर निगम ने अभियान चलाकर पाइप लाइन बदलता था। बुधवार को फिर खुर्सीपार सोनिया गांधी वार्ड 38 के शक्ति नगर मोहल्ले के सड़क दो में पीलिया फैलने की खबर आ रही है। पीलिया से प्रभावित बच्चों के नाम सौरभ नायक, आरुषी नायक, बरकत खान, कृष्णा वर्मा, शुभम वर्मा तथा अंजलि वर्मा बताया गया है। सभी का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है।

हालांकि पीलिया की खबर मिलते ही स्थानीय निवासियों का गुस्सा नगर निगम पर फूट रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार नगर निगम का पानी बहुत ही दूषित सप्लाई हो रहा है, यही कारण है कि बच्चों को गंभीर बीमारियां हो रही है। लोगों का कहना है कि निगम प्रशासन को पता है कि खुर्सीपार संवेदनशील माना जाता है, उसके बावजूद निगम प्रशासन विशेष सतर्कता नहीं बरतता।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This