कालोनी के सामने खुले में करंट हो रहा प्रवाहित, एक मवेशी की हुई मौत…

Must Read

कालोनी के सामने खुले में करंट हो रहा प्रवाहित, एक मवेशी की हुई मौत…

कोरबा – बड़ी खबर कोरबा जिले के रिसदी से आ रही है जहां कालोनी के सामने लगे ट्रांसफार्मर के समीप करंट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आने से एक मवेशी की मौत हो गई। बताया जा रहा है जिस जगह पर मवेशी की मौत हुई है वहां पर एक ट्रांसफर लगा हुआ है जिसका सप्लाई तार खुला हुआ है जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा है और इस करंट की चपेट में आने से एक मवेशी की मौत हो गई ।

पूरी घटना आज सुबह की बताई जा रही है। घटना के सामने ही एक पुरानी कॉलोनी भी है जहां पर लोग रहते हैं। ऐसे में इस तरह खुले तार जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा है से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

करंट की चपेट में आकर मवेशी की मौत का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इसी तरह का मामला सामने आ चुका है। लेकिन जिम्मेदार विभाग दुर्घटना के बाद ही मामले को संज्ञान में लेते हैं और कुछ समय बाद उसे उसी हाल में ही छोड़ देते हैं।

जिले में जितने भी जगह ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं उनमें अधिकांश ट्रांसफार्मर के आसपास इसी तरह खुला बॉक्स देखने को मिल सकता है।हमारे द्वारा विभाग को सचेत करते हुए इस अव्यवस्था को ठीक करने खबर भी प्रकाशित की गई थी लेकिन खबर के लगने के बाद भी विभाग पर कोई असर नहीं हुआ, यही कारण है कि आज जिम्मेदार विभाग की लापरवाही का भेंट मवेशी चढ़ गई।

आलम यही रहा तो यह कहना गलत नहीं होगा कि कभी भी बड़ी जनहानि भी हो सकती है। यदि किसी भी तरह की जनहानि होती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? क्या जिला प्रशासन इस मामले को लेकर कोई ठोस कदम उठाएगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This