अंधे कत्ल का चौकी कुदरगढ़ पुलिस ने किया खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार

Must Read

अंधे कत्ल का चौकी कुदरगढ़ पुलिस ने किया खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर-  ग्राम कुदरगढ़ निवासी बच्चा लाल ने चौकी में सूचना दिया कि देवी धाम जाने वाले रास्ता में केतकी झरिया के पास जलहली के किनारे डबरी में एक व्यक्ति मृत पड़ा है सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा और अज्ञात मृतक की शिनाख्ती किए जाने पर जानकारी हुई कि वह बबलू उर्फ इबरार खान पिता मोहम्मद अहमद उम्र 41 वर्ष निवासी कोतमा, जिला अनुपपुर का है। चौकी कुदरगढ़ पुलिस के द्वारा जांच के दौरान मृतक के पीएम रिपोर्ट में उसकी मृत्यु हत्यात्मक लेख किए जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 27/23 धारा 302, 201 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज  रामगोपाल गर्ग के सतत् मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक  आई कल्याण एलिसेला ने अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए एवं विवेचना संबंधी लगातार मार्गदर्शन देते रहे। चौकी कुदरगढ़ पुलिस ने विवेचना के दौरान घटना दिनांक को धाम में दर्शन करने आए संदेही कोतमा निवासी संतोष डोमार को पकड़ा। पूछताछ पर उसने बताया कि मृतक उसका दोस्त था और उसका घर आना-जाना था। इसके घर में नहीं रहने पर भी मृतक उसके घर आता-जाता था, जिससे संदेह था कि उसकी पत्नी के साथ मृतक का अवैध संबंध है। इसी बात को लेकर पूर्व में दोनों के बीच झगड़ा-विवाद हुआ था जिस कारण यह मृतक से रंजीश रखता था। दिनांक 14.06.23 को इसका और मृतक के बीच कुदरगढ़ में झगड़ा-विवाद हुआ और इस दौरान यह गिर गया जिससे हाथ-पैर में चोट आया इसी दौरान इसने पत्थर उठाकर मृतक के गले में मारकर हत्या कर दिया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर आरोपी संतोष डोमार पिता दुर्गा प्रसाद उम्र 40 वर्ष निवासी कोतमा, जिला अनुपपुर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के नेतृत्व थाना प्रभारी ओड़गी एन.के.त्रिपाठी, चौकी प्रभारी कुदरगढ़ आर.सी.राय, प्रधान आरक्षक मुकेश यादव, राजेन्द्र कुमार, आरक्षक अमिताभ रावत, रामकुमार, दादुराम टेकाम व सबेश्वर पैंकरा सक्रिय रहे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This