छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर ली करवट, रायपुर समेत कई ​इलाकों में तेज बारिश

Must Read

Weather in Chhattisgarh once again took a turn, heavy rains in many areas including Raipur

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। राजधानी रायपुर समेत कई ​इलाकों में तेज बारिश हो रही है। आपको बता दें कि कल से छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कल भी राजधानी रायपुर समेत कई इलाकों में बारिश हुई है।

मानसून आने से पहले छत्तीसगढ़ में बारिश ने दस्तक दे दी है। हालंकि बारिश से लोगों को गर्मी से भारी राहत मिली है। आपको बतादें कि चक्रवाती तूफान का असर छत्तीसगढ़ के बस्तर में भी देखने को मिला है। कुछ दिन पहले बस्तर में अचानक मौसम में बदलाव आने के बाद झमाझम बारिश हुई थी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात का असर छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में भी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते बस्तर जिले में और संभाग के अन्य जिले में भी झमाझम बारिश हुई। वहीं दूसरी ओर मौसम में आए बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन किसानों को अपनी फसलों की चिंता सता रही है। पहले भी किसानों को बेमौसम बारिश की वजह से लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है।

अगर बात करें तो सबसे ज्यादा बिपरजॉय का असर केरल, कर्नाटक और गोवा से होते हुए अब गुजरात और महाराष्ट्र में देखने को मिला है। हालत को देखते हुए पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बात की और चक्रवात को लेकर जानकारी ली। पीएम मोदी ने इस आपदा के हालात में केंद्र सरकार द्वारा सभी तरह की मदद देने का भरोसा जताया।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This