पंखादफाई से घुड़डेवा तक बसे गरीब जनता के बेदखली आदेश पर रोक लगाने की मांग, एसडीएम को सौपा ज्ञापन

Must Read

Demand to ban the eviction order of poor people settled from Pankhadhai to Ghuddeva, memorandum submitted to SDM

कटघोरा ब्लॉक के नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र अंतर्गत पंखादफाई,जेठूदफाई,सेंद्रीदफाई, घुड़देवा के रेल्वे दफाई तक 50 वर्षों से अधिक समय से सैकड़ों गरीब भूमिहीन आम जनता निवास करते आ रहे है। एसईसीएल प्रबंधन सुराकछार द्वारा पंखादफाई,जेठूदफाई,सेंद्रीदफाई, घुड़देवा के रेल्वे दफाई में निवासरत गरीब भूमिहीन जनता को बेदखल करने का आदेश जारी कर गरबों के घरों को तोड़ने का कार्य शुरू किया है जिससे वहां निवासरत गरीब जनता मानसिक रूप से प्रताड़ित और भयभीत है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में पंखादफाई,जेठूदफाई,सेंद्रीदफाई, घुड़देवा के रेल्वे दफाई में बेदखली आदेश से प्रभावितों ने कटघोरा एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर को ज्ञापन सौंपते हुए बेदखली आदेश को रोकने की मांग की है।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि गरीब भूमिहीन जनता को बिना नए जगह बसाए उन्हे बेदखल करने का आदेश से एसईसीएल का अमानवीय चेहरा सामने आया है जिसका माकपा विरोध करती है। माकपा नेता ने कहा की गरीब भूमिहीन जनता रोजी मजदूरी कर किसी तरह से कच्चा मकान बनाकर 50 वर्षों से अधिक समय से इस जमीन पर बसकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। किसी के पास रहने के लिए अन्य कोई जगह नहीं है।

माकपा ने बेदखली आदेश पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए किसी को भी हटाने से पूर्व उनके बसावट की सुविधा एवं बने हुए मकानों का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। इस संबंध मे राजस्व मंत्री,कलेक्टर एवं उपक्षेत्रिय प्रबंधक सूराकछार से भी पत्र लिखकर आवश्यक पहल करने की मांग की है। माकपा ने कहा कि जबरन बेदखल करने की कोशिश की गई तो माकपा सड़को पर उतर कर विरोध भी करेगी।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This