छत्तीसगढ़ में इस विधानसभा चुनाव युवा नेताओ को मिलेगा मौका ? 30 से 40 सीटों पर यूथ कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने की तैयार

Must Read

Will young leaders get a chance in this assembly election in Chhattisgarh? Youth Congress leaders ready to contest elections on 30 to 40 seats

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से इस बार युवा नेताओं को काफी उम्मीदें हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 50 फीसदी सीटों पर युवाओं को मौका देने के फैसले के बाद यूथ अब बूथ पर एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश की 30 से 40 सीटों पर यूथ कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि टिकट के दावेदारों की बकायदा लिस्ट तैयार की जा रही है, जिसमें यूथ कांग्रेस की ओर से युवाओं को टिकट देने की सिफारिश की जाएगी, हालांकि इसमें अंतिम फैसला संगठन का होगा।

आकाश शर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सभी सीटों में जिताऊ उम्मीद्वारों को ही उतारा जाएगा और ऐसे ही लोगों की सूची यूथ कांग्रेस तैयार कर रही है। जो पार्टी के मापदण्डों पर और सर्वे में खरा उतरे। साथ ही वहां के स्थानीय और जातिगत समीकरणों के आधार पर ही कोई फैसला होगा।

50 प्रतिशत टिकट,50 से कम उम्र के नेताओं को देने का फैसला
कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में 50 प्रतिशत टिकट 50 साल से कम उम्र के नेताओं को देने का फैसला पहले ही ले लिया है। हालांकि कहा ये जा रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले होने वाले चुनावों में यह प्रावधान लागू नहीं होगा। लेकिन पार्टी के इस फैसले के बाद युवा नेता उम्मीद लगाए बैठे हैं और अगर प्रावधान पूरी तरह लागू नहीं भी होगा फिर भी इसका असर प्रत्याशी चयन में देखा जा सकता है।

Latest News

गले लगाया, हाथ पकड़कर पूछा हालचाल फिर दोनों ने… अपने आवास पर जो बाइडेन ने PM मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत, बोले- ‘जब...

पीएम नरेन्द्र मोदी  क्वाड शिखर सम्मेलन  में भाग लेने शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका  पहुंचे। क्वाड शिखर...

More Articles Like This