भाजपा नेता सहित परिजनों पर दहेज प्रताडऩा व शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज

Must Read

Report of dowry harassment and physical-mental harassment on family including BJP leader filed

कोरबा। कटघोरा निवासी भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष और वर्तमान जिला मंत्री संजय शर्मा सहित उनके परिजनों पर दहेज प्रताडऩा, शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना की रिपोर्ट बहू ने दर्ज कराई है।

दर्ज एफआईआर के मुताबिक कटघोरा थाना अंतर्गत बाजार मोहल्ला निवासी विकास शर्मा पिता इंद्रमोहन शर्मा के साथ श्रीमती छाया शर्मा निवासी न्यू शारदा विहार कोरबा का विवाह 6 दिसंबर 2020 को संपन्न हुआ। विवाह के एक माह बाद से ही पति व ससुरालियों द्वारा दहेज की मांग कर लगातार जान की धमकी देते हुए मारपीट कर प्रताडि़त किया जाने लगा। ससुरालियों द्वारा निकाले जाने पर पीडि़ता अपने मायके में रह रही है। उसने परिवार परामर्श केन्द्र में प्रताडऩा की शिकायत किया जिस पर काउंसिलिंग उपरांत मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि सोने का सामान, अंगूठी नहीं देने कम से कम 10 लाख रुपए नगद व चार पहिया वाहन की मांग करते हुए प्रताडि़त किया जा रहा था।

आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद बढ़ी प्रताड़ना

आरोप है कि विवाह के 3 माह बाद उसने अपने पति व चाची सास को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था जिसके संबंध में पूछने पर माफी मांगी। जब उसने परिवार के सदस्यों से इस बात की चर्चा की तो उसे धमकी देने लगे कि जान से खत्म कर लाश को रेत में दबा देंगे। पीडि़ता के मुताबिक पति ने उसे कुछ दिन ग्राम अरदा में रखा लेकिन यहां से पति रात-रात भर गायब रहता था। 19 जुलाई 2021 को गर्भवती होने पर ससुराल के सदस्यों ने खाना कम देना शुरू कर दिया। 16 फरवरी 2022 को पति ने गर्भावस्था के दौरान पेट में लात मारा जिससे दर्द उठने पर डॉ. रश्मि सिंह के यहां भर्ती कराया गया लेकिन पति देखने नहीं आया।

टोनही कहकर भी प्रताड़ित किया

26 फरवरी को छाया ने पुत्री को जन्म दिया लेकिन ससुरालियों की प्रताडऩा कम नहीं हुई। गोद भराई में मिले लगभग 1 लाख के उपहार को लेकर भी मायके पक्ष को ताना देने लगे। पुत्री की तबियत भी इस बीच बिगड़ गई। टोनही कहकर भी उसे प्रताडि़त किया जाता रहा। सामाजिक स्तर पर बैठकों के बाद भी निराकरण नहीं हुआ। 27 सितंबर से वह अपने पिता के घर है लेकिन रिश्तेदार की मध्यस्थता में फिर ससुराल गई किंतु ससुरालीजनों का व्यवहार नहीं सुधरा व उपहार स्वरूप प्राप्त राशि एवं जेवरात लगभग 2 लाख 40 हजार रुपए कीमत को छीन लिया गया। जानकारी देने पर जब छाया के माता-पिता व परिजन देखने ससुराल आए तो उनके साथ विवाद और मारपीट की गई। पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पति विकास शर्मा, ससुर इंद्रमोहन शर्मा, सास गोदावरी, देवर जितेन्द्र सहित संजय शर्मा, पिंकी शर्मा, काली बाई सभी निवासी बाजार मोहल्ला तथा ननद-नंदोई कल्पना व रितेश शर्मा निवासी घरघोड़ा तथा जया शर्मा व नीरज शर्मा के विरूद्ध धारा 294, 323, 498 ए, 506 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This