Aaj Ka Rashifal : आज का राशिफल, मेष राशि वालों को निवेश करने से नुकसान होगा

Must Read

Aaj Ka Rashifal: Today’s horoscope, people of Aries zodiac will suffer loss by investing

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन आपके लिए धन समृद्धि दायक रहेगा लेकिन प्रातः काल से ही आंखों में जलन अथवा पानी आने के कारण एवं बिना बात की कलह में पड़ने के कारण थोड़ी समस्या भी रहेगी। कार्यक्षेत्र पर कोई पुराना सौदा पूर्ण होने से धन की आमद होगी। जोखिम वाले कार्य जैसे की लाटरी सट्टा आदि में भी आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। नौकरी करने वाले जातक विशेषकर सेना एवं पुलिस वाले लोगों को कोई अप्रत्याशित सफलता मिलेगी लेकिन इसके लिए दौड़-धूप भी अधिक करनी पड़ेगी। पारिवारिक वातावरण में आज छोटी-छोटी बातों को लेकर बहस तकरार होगी खासकर महिलाएं अपनी वाणी पर नियंत्रण न रखने के कारण कलह का कारण बनेगी। खर्च पर नियंत्रण कम ही रहेगा परंतु इसके बाद भी सुख शांति आशा अनुकूल नहीं मिल पाएगी। घर में आज मूक होकर रहना ही बेहतर है अन्यथा कल परिस्थिति आज से भी विकट हो सकती है।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज के दिन आप अपनी वाणी पर संयम रखने का काफी प्रयास करेंगे लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाएंगे। स्वार्थ सिद्धि की भावना भी हद से ज्यादा ही रहेगी। अपना काम बनते ना देख लोगों की कमियां निकालना शुरू कर देंगे। पारिवारिक वातावरण बीते कल की तुलना में आज थोड़ा शांत रहेगा लेकिन इसको शांत बनाए रखने के लिए विवेक से काम लें अन्यथा आने वाला कल अवश्य ही कलह कराएगा। कार्य क्षेत्र से धन की आमद आशा से कम लेकिन आवश्यकता से अधिक ही होगी फिर भी आपको संतोष नहीं होगा ज्यादा पाने की लालसा में अनैतिक कार्य करने से भी नहीं चुकेंगे संध्या के समय पूर्व में की गई गलतियों को सुधारने का अवसर मिलेगा इसका लाभ उठाएं अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा पेट की समस्या को छोड़ सेहत ठीक ही रहेगी।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की विशेष आवश्यकता है। या तो आप आज जल्दी से किसी से बोलेंगे नहीं बोलेंगे तो मुझसे कड़वे शब्द ही निकलेंगे लेकिन जहां स्वार्थ होगा वहां मीठा व्यवहार करेंगे आपकी यह दोहरी नीति कलह का कारण बनेगी। कार्यक्षेत्र पर व्यवसाय मध्यान बाद तक आशा के विपरीत रहेगा बाजार में मंदी का असर आप को भी प्रभावित करेगा लेकिन संध्या के आसपास बड़े भाई अथवा समतुल्य व्यक्ति से लाभ की संभावना है। धन की आमद आज आशा से कम ही रहेगी परिवार में किसी गलतफहमी के चलते तू तू मैं मैं होने से वातावरण अशांत बनेगा। बड़े बुजुर्ग बचाव में आएंगे लेकिन आप उन्हें भी अपमानित कर सकते हैं। बुद्धि विवेक से कार्य ले अपनी गलतियों अन्य के ऊपर डालने की जगह स्वीकार करें। सेहत में बीते दिन की अपेक्षा सुधार आएगा लेकिन स्वयं ही मानसिक अशांति को बढ़ावा देंगे।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपके लिए धन् लाभ वाला है। लेकिन सुबह से स्वाभकाव में जल्दबाजी रहेगी जिसके चलते कोई ना कोई गलती नुकसान का कारण बन सकती है। अपने कार्यों को लक्ष्य बनाकर करें तो जहां से हानि की संभावना रहेगी वहां से कुछ ना कुछ लाभ हासिल कर लेंगे। आप अंदर से चाहे जैसे भी रहे लेकिन सार्वजनिक क्षेत्र पर आर्थिक रुप से संपन्न जैसे छवि बनेगी। जोखिम वाले कार्यों में निवेश निकट भविष्य में लाभ करा सकता है इस पर विचार कर सकते हैं। घरेलू वातावरण सामान्य ही रहेगा छोटी उम्र के परिजन को लेकर कुछ समय के लिए परेशानी होगी बाद में अपने आप ठीक भी हो जाएगी। दैनिक आय के अलावा भी आप अतिरिक्त आय बनाने का भरसक प्रयास करेंगे आय होने पर भी सुख वृद्धि पर तुरंत खर्चे हो जाएगी। शरीर की अनदेखी बाद में परेशानी में डालेगी पहले ही सतर्क रहें। खून से संबंधित अथवा चर्मरोग रोग की शिकायत हो सकती है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज के दिन परिस्थितियां कल जैसी सुविधाजनक नहीं फिर भी संतोषजनक अवश्य रहेगी। आज आप आर्थिक विषयों को छोड़ अन्य किसी भी कार्य के प्रति अधिक गंभीरता नहीं दिखाएंगे कार्यक्षेत्र पर भी आज ज्यादा मेहनत करने के पक्ष में नहीं रहेंगे। जितना मिल जाए उतने से ही संतोष कर लेंगे लेकिन महिला वर्ग में संतोष की कमी रहने के कारण अधिक बेहतर प्रदर्शन के लिए निरंतर प्रयास करेंगी इसमे सफल भी होंगी। आय केवल खर्च निकालने लायक ही होगी। कार्य क्षेत्र पर सहकर्मी एवं सुख सुविधा बढ़ाने पर खर्च करना पड़ेगा। पारिवारिक वातावरण आपके गर्म स्वभाव के चलते कुछ समय के लिए अशांत बनेगा। भाई बंधुओं में आरोप-प्रत्यारोप होने से स्थिति जटिल बनेगी। धार्मिक कार्यों में श्रद्धा की जगह आडंबर अधिक रहेगा। निकट भविष्य में कुटुंब के कार्य से यात्रा होगी। मौसमी बीमारियों का प्रकोप एवं रक्त संबंधित समस्या हो सकती है।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपके लिए शुभ फल दायक है। दिन के आरंभ में मिजाज हल्का रहने से घर का वातावरण भी हास्यास्पद बनाएंगे। कार्यों के प्रति आज भी लापरवाह रहेंगे गलती करने पर मानने की जगह सफाई पेश करेंगे जिससे परिवार में क्लेश होने की संभावना है। कार्य क्षेत्र पर सहकर्मियों का सहयोग मिलने से कोई लंबे समय से अटकी योजना को पूर्ण कर पाएंगे जिससे आज तो धन की आमद होगी ही निकट भविष्य में भी आय के नए मार्ग बनेंगे। आज स्वभाव में भावुकता अधिक रहेगी किसी की भी कही सुनी बातों को तुरंत मान जाएंगे। जोखिम वाले कार्यों में निवेश सोच समझकर करें अथवा आज नाही करें अन्यथा धन व्यर्थ ही जाएगा। सेहत में उतार चढ़ाव रहने के बाद भी दिनचर्या पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा फिर भी समय रहते जांच कराएं। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन आपके लिए हानिकारक है। किसी भी कार्य में लाभ हानि का विचार करने के बाद निर्णय ले जल्दबाजी में जो भी कार्य करेंगे उसमें नुकसान ही होगा। आर्थिक निवेश बड़े बुजुर्गों एवं उस क्षेत्र के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह के बाद ही करें अथवा कुछ दिन के लिए टालना ही बेहतर है। व्यवसाई वर्ग को कोई अशुभ समाचार मिलने से दिनभर मानसिक बेचैनी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को भी कार्य क्षेत्र पर किसी के वैर विरोध का सामना करना पड़ेगा। आप को किसी अन्य व्यक्ति का कार्य भी सौंपा जा सकता है जिससे आरंभ में परेशानी होगी लेकिन निकट भविष्य में यह सम्मान वृद्धि का कारण बनेगा। कुटुंबीजनों अथवा संतान के द्वारा हानि होने की संभावना है क्रोध से बचें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। संध्या के समय अपने विवेक से धन कमाएंगे लेकिन खर्चों को देखते हुए बहुत अल्प रहेगा। ठंडे पेय पदार्थों से परहेज करें सर्दी जुखाम गले छाती की समस्या हो सकती है।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन सार्वजनिक क्षेत्र पर लाभ के नए संपर्क जुड़ेंगे जिनकी आशा भी आपको नहीं रहेगी उन लोगों से सम्मान मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। मन के रहस्य सहकर्मियों से ना बाटे धोखा होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार मिलेगा लेकिन अंदर ही अंदर ईर्ष्या से भरे रहेंगे। मध्यान्ह के बाद मन अनैतिक कार्यों में भटकेगा परोपकार के चक्कर मे भी कोई आवश्यक कार्य में विलंब होने पर बिगड़ सकता है। पारिवारिक वातावरण किसी ना किसी कारण से अस्त व्यस्त रहेगा परिजनों की मांगे पूरी ना करने पर नाराजगी देखनी पड़ेगी जीवनसाथी का चिड़चिड़ा स्वभाव मानसिक रूप से परेशान करेगा बुखार एवं आंखों संबंधित समस्या हो सकती है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन मध्यान तक व्यर्थ में खराब होगा। जिस काम को करने की सोचेंगे उसकी जगह कोई नया काम सर आने से दुविधा होगी फिर भी आप आज जिस भी कार्य को करेंगे उसे पूर्ण निष्ठा से ही करेंगे अन्यथा करेंगे ही नही। मध्यान के बाद मेहनत रंग लाने लगेगी आय के साधन बनेंगे। आपका मन जोखिम वाले कार्यो अथवा सरकार विरोधी कार्यो से कम समय मे अधिक धन कमाने में रुचि लेगा मन मे भय भी रहेगा लेकिन इससे भी लाभ ही होगा। घर का शांत वातावरण अकस्मात ही किसी परिजन की जिद बहस के कारण खराब होगा। यात्रा के प्रसंग बनेंगे कुछ विघ्न के बाद टाल सकते है विचार कर लें आज सफल ही रहेगी। सेहत कुछ समय के लिये नरम होगी स्वतः ही सामान्य हो जाएगी।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन आपको मंगल कार्यो की तरफ खींचेगा। घर अथवा बाहर धार्मिक अथवा पारिवारिक कार्यक्रम में जाने के अवसर मिलेंगे। इससे कार्य व्यवसाय अथवा अन्य गतिविधियों में फेरबदल करना पड़ेगा थोड़ी असहजता भी होगी लेकिन मिलनसार वातावरण मिलने से परेशानी भूल जाएंगे। काम धंधे से लाभ के आश्वाशन अधिक मिलेंगे लेकिन अंत समय मे लोग टाल कर दुविधा में डालेंगे। सरकारी अथवा अन्य लोन स्वीकृत कराने के लिये अधिक परिश्रम करना पड़ेगा फिर भी सफलता संदिग्ध रहेगी। नौकरी वाले जातक कूटनीति का सहारा लेकर अतिरिक्त आय बनाएंगे। घरेलू वातावरण मिला जुला रहेगा परिजन मतलब से ही बात करेंगे। खाने पीने में सावधानी रखें पेट के कारण सेहत में थोड़ी बहुत गड़बड़ होगी।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपके लिए सेहत संबंधित परेशानियों को छोड़ अन्य अन्य विषयो में ठीक ही रहेगा। दिन के पहले हिस्से में शारीरिक अंगों में दर्द एवं अकड़न रहने के कारण किसी भी कार्य के प्रति उत्साह नहीं बना पाएंगे दोपहर के बाद दिनचर्या में स्थिरता आएगी।कार्यक्षेत्र पर धन लाभ के लिए कुछ अतिरिक्त भागदौड़ करनी पड़ेगी भूमि भवन अथवा चल अचल संपत्ति के व्यवसाय से जुड़े जातकों को शुभ समाचार मिलेंगे धन लाभ आशा के अनुसार होगा। अन्य व्यवसाइयों को भी काम चलाने लायक आय हो ही जाएगी। पारिवारिक वातावरण आज रोगग्रस्त रहेगा घर में किसी ना किसी के बीमार रहने से अव्यवस्था फैलेगी। दवाओं पर भी अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा संध्या के समय परिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर रहे स्वभाव का चिड़चिड़ापन बेवजह की बहस करा सकता है।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए बीते दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। प्रातः काल से ही किसी महत्वपूर्ण कार्य को सफल बनाने की जोड़-तोड़ में लग जाएंगे। आर्थिक मामले मध्यान्ह तक उलझाए रखेंगे लेकिन संध्या के आसपास जीवनसाथी अथवा जीवनसाथी के परिजनों से आर्थिक समस्याओं को सुलझाने के आश्वासन मिलने से मन को राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र पर अपनी ही किसी गलती से मन में भय रहेगा। किसी पारिवारिक अथवा व्यवसायिक कार्य से यात्रा की हो सकती है। इससे लाभ तो होगा लेकिन किसी न किसी रूप में शारीरिक क्षति भी होने की संभावना है। घर परिवार में किसी बड़े आयोजन के कारण व्यस्तता का वातावरण रहेगा घर के बड़े सदस्य आर्थिक कमी के कारण मानसिक रूप से परेशान होंगे। संध्या के समय मन अनैतिक संसाधनों से धन प्राप्त करने की ओर भटकेगा इससे बचने का प्रयास करें अन्यथा इस बार अवश्य ही किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This