जगदम्बा फन वर्ल्ड जाने वाले हो जाओ सावधान ,पानी से ज्यादा है पेशाब?

Must Read

जगदम्बा फन वर्ल्ड जाने वाले हो जाओ सावधान ,पानी से ज्यादा है पेशाब?

सारंगढ़ – सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला में जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम टिमरलगा में जगदम्बा फन वर्ल्ड स्थित है जहाँ हजारों की संख्या में लोग नहाने जाते है जगदम्बा वाटर पार्क से 2 किलो की दूरी पर दर्शनिक स्थल चंद्रुपर है जिसके कारण ,वहां लोगों की संख्या गर्मी के माह में अधिकतर संख्या में बढ़ोत्तरी रहता है लेकिन जगदम्बा वाटर पार्क से लोग बाग बहुत ही अंजान है सूत्र की माने तो आपको बता दे जगदम्बा वाटर पार्क की पानी सीजन में एक बार ही चेंज किया जाता है साल में सिर्फ गर्मी दिन आने से कुछ दिन पहले पानी चेंज किया जाता है जो पानी पूरा सीजन भर चलता है। अब इतना में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहाँ की पानी मे कितना सारा कुछ मिलता होगा जो लोगों के लिए नुकसान दायक है जिस पानी में लोग नहाते है वहाँ प्रति दिन। कैमिकल मिलाकर पानी साफ किया जाता है।

जगदम्बा वाटर पार्क में लोगों द्वारा किया गया पेशाब कहाँ जाता है?

सूत्र तो ये भी बताते है कि जगदम्बा वाटर पार्क में रोज हजारों की संख्या में लोग नहाने जाते है जहां प्रति दिन अनुमानित 10 से 20 लीटर पेशाब किया जाता होगा अब इतना में अंदाजा लगाया जा सकता है कि 3 माह का कितना …… होता होगा।

जिससे लोगो मे कई नाना प्रकार की खाज खुजली बीमारियों का सामना करना पढ़ सकता है।अगर साफ शब्दो मे आपको कहे तो आप पानी से नहीं पेशाब से नहा रहे है लगातार पानी में पेशाब की मात्रा बढ़ता जा रहा होगा ?

वाटर पार्क में नही है कोई सुरक्षा

सूत्र जगदम्बा वाटर पार्क में कई ऐसे चिज है कि जिससे लोगो के लिए खतरा हो सकता है जिससे कि सावधानी नही बरतने से सीधा जान जाने की खतरा हमेशा बना रहता है। आपको बता दे वाटर पार्क में 100 फिट की ऊँचाई वाला फिसल पट्टी है जहाँ से लोगों के द्वारा फिसला जाता है। और वही 100 ऊँचाई के नीचे अगल बगल में कोई सुरक्षा नहीं है आप 100 फिट ऊपर से गिर जातें है तो सीधा मौत तय है। नीचे में सुरक्षा के बजाय कई ऐसे वस्तु है जिसके लगने से मौत हो सकती है।

वाटर पार्क के अंदर नही है कोई प्राथमिक उपचार।

सूत्र यह कि जगदम्बा वाटर पार्क में कोई भी या किसी व्यक्ति की पेशाब मिला पानी, कैमिकल मिला हुआ पानी में नहाने से अचानक तबियत खराब हो गया या वहाँ के कई मनोरंजन की अतभूत चीजें से चोट लगने से घायल व्यक्तियों के लिए कोई प्राथमिक उपचार इंतजाम नहीं किया गया है संचालक का हौशला इतना बुलंद है कि कोई भी प्राथमिक उपचार या कोई भी सुरक्षा का इंतजाम नही किया गया है अगर किसी व्यक्ति को कुछ चोट या अचानक तबियत खराब हो जाने से सीधा उसकी मौत होने का आशंका बना रहता है।।

चुनेश्वर साहू

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This