बड़ी खबर: कापू में भ्रष्टाचार की एक और नई इबारत…..!आखिर कौन हैं जिम्मेदार?

Must Read

बड़ी खबर: कापू में भ्रष्टाचार की एक और नई इबारत…..!आखिर कौन हैं जिम्मेदार?

शासकीय भूमि बड़े झाड़ का जंगल भी चढ़ गया भ्रष्टाचार की भेंट…

तत्कालीन तहसीलदार और पटवारी की मिली भगत से क्षेत्र के दलालों ने इस बड़े कारनामे को दिया अंजाम,लाखों किया अंदर और डकार तक नहीं लिया! आर टी आई कार्यकर्ता अधिवक्ता मंजू साहू ने की जिले के संवेदनशील कलेक्टर से निष्पक्ष जांच की मांग!

धरमजयगढ़/कापू:- धरमजयगढ़ अनुभाग अंतर्गत कापू क्षेत्र में आए दिन भ्रष्टाचार के नए मामले देखने सुनने को मिलते रहते हैं।भ्रष्टाचार की इसी फहरिस्त में एक बड़ा जमीन घोटाला प्रकाश में आया है जहां जमीन दलालों ने संबंधित तहसीलदार और पटवारी को चांदी का जूता मारकर शासकीय जमीन को फर्जी तरीके से खूंटी निजी जमीन बनाकर बिक्री कर दिया और लाखों डकार गए।

दरअसल मामला ये है की उप तहसील कापू क्षेत्र के जमीन दलालों के माध्यम से ग्राम अलोला के शासकीय भूमि बड़े झाड के जंगल को बेचने का मामला सामने आया है।जहां आरटी आई कार्यकर्ता से प्राप्त जानकारी अनुसार खसरा नंबर 208/4/घ जोकि ग्राम अलोला पटवारी हल्का नंबर 54 रा.नि.म.-कापू तहसील धरमजयगढ़ जिला रायगढ़ मे स्थित है।जो कि लक्षन राम पिता झिटकू एवं अन्य के नाम से था,यह भूमि छ.ग.शासन कार्यालय भू अभिलेख मे मिसल बंदोबस्त सन 1930 मे बड़े झाड़ का जंगल मद मे दर्ज है। एवं उक्त शासकीय भूमि बड़े झाड़ के जंगल को आबादी पट्टा प्रदान किया गया है।

बता दें उक्त भूमि को कापू के कुछ जमीन दलालों के माध्यम से बिक्री कर दिया गया है ,उक्त शासकीय भूमि बड़े झाड़ के जंगल खसरा नंबर 208/4/घ लक्षन राम पिता झिटकू एवं अन्य के द्वारा सुमित्रा सर्पराज पति रतन सतनामी को बिक्री करने हेतु किसी भी कार्यालय से अनुमति नहीं ली गई और आबादी पट्टा प्राप्त शासकीय भूमि को बेच दिया गया है।

उक्त शासकीय भूमि बड़े झाड़ के जंगल खसरा नंबर 208/4/घ शासकीय भूमि होने के बाबजुद सुमित्रा सर्पराज पति रतन सतनामी राम कापू ,सुमित्रा सर्पराज पति जोसतीन बेक ग्राम कापू ,विमला बेक पति जोसटीन बेक ग्राम पत्थलगाव चिड़रापारा,रामभरोश कूजूर पति चमार साकिन रायगढ़ के नाम पर तत्कालीन अतिरिक्त तहसीलदार लीलाधर चंद्रा के द्वारा नामांतरण क्रमांक6217706012022002,कग6217706012022003,कगC617706012022004,कग6217706012022001 मे कि गई, नामांतरण यह जानते हुए कि उक्त भूमि शासकीय है उसके बेजुद नामांतरण भी कर दिया गया है।

यह पूरा फर्जीवाड़ा कारनामा उप तहसील कापू ग्राम अलोला का है ,कापू छेत्र मे जमीन दलाल सक्रिय हैं, और आए दिन किसानों को शोषण करके बड़ी बड़ी मंहगी गाड़ी खरीद के घूम रहे हैं।उक्त मामले कि सत्यता निष्पक्ष जांच हेतु अधिवक्ता मंजु साहू ने माननीय कलेक्टर महोदय के पास आवेदन लगाया है।ऐसे में अब देखना यह है कि कब तक और कितने जल्दी इस गंभीर मामले पर कार्यवाही होती है?या फिर पूरे मामले पर लीपापोती कर ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा?!

Latest News

कवर्धा रेस्ट हाउस में टीएस सिंहदेव और विजय शर्मा की मुलाकात, डिप्टी सीएम ने की बाबा की तारीफ, जानिए पूरा मामला

कवर्धा। प्रदेश के दो दिग्गज नेता पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और डिप्टी सीएम विजय शर्मा की कवर्धा...

More Articles Like This