अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी हुए पीएम नरेंद्र मोदी के मुरीद, कहा – इस समय अद्भुत हाथों में है भारत

Must Read

US Ambassador Eric Garcetti admires PM Narendra Modi, said – India is in wonderful hands at this time

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जून में अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। वहां उनके सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक भव्य डिनर का आयोजन भी किया है। इस दौरे में दोनों देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ होने की संभावना है। वहीं इससे पहले अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भारत इस समय अद्भुत हाथों में है।

‘भारत और अमेरिका के संबंध बेहद ही प्रगाढ़’

भारत-अमेरिकी 5-जी और नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए गार्सेटी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध बेहद ही प्रगाढ़ हैं। दोनों देश महत्वपूर्ण उभरती प्रौद्योगिकियों से अपना सहयोग बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत इस समय अद्भुत हाथों में हैं। उन्होंने भारतीय और अमेरिकी रिश्तों पर बोलते हुए कहा कि दोनों देशों के रिश्ते इस मुकाम पर हैं कि जिसे देखकर दुनिया का सबसे रोमांचक गठजोड़ कहा जा सकता है।

‘पीएम मोदी की यात्रा के लिए तैयारी कर रहा अमेरिका’

भारत-अमेरिकी 5-जी और नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी ने कहा कि 5-जी एक खुले, सुलभ व सुरक्षित प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र की दिशा में सहयोग करने का एक शानदार मौका पेश करता है। यह साझा मूल्यों और साझा प्रणालियों पर बनाया गया है। वहीं पीएम मोदी की विदेश यात्रा पर बोलते हुए राजदूत ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अगले महीने वाशिंगटन डीसी की राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This