ये किसान सीएम भूपेश बघेल का ऐसा हुआ मुरीद कि अपने घर का नाम रख दिया ‘भूपेश बघेल निवास’

Must Read

This farmer became such a fan of CM Bhupesh Baghel that he named his house ‘Bhupesh Baghel Niwas’

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के ग्राम भोयना निवासी एक किसान का पांच लाख रूपये का कर्ज माफ हुआ है जिससे उत्साहित किसान ने अपने नए मकान का नाम मुख्यमंत्री भपेश बघेल के नाम से किया है. जिसकी चर्चा जिले सहित प्रदेश भर में हो रही है. वही मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर किसान के इस अपनेपन के लिए उनका आभार जताया है.

दरअसल मुख्यमंत्री के प्रति प्यार का एक ऐसा अनूठा मामला धमतरी में सामने आया है. शहर से लगे भोयना गांव में एक देवांगन परिवार ने अपने घर का नाम ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर कर दिया है.

किसान अशोक देवांगन ने बताया कि उनका करीब 15 एकड खेत है. और खेती किसानी के लिए उनके भाई बलराम देवानंग ने जिला सहकारी बैक से करीब 5 लाख रूपये का कर्ज लिया था. बताया कि प्रदेश में भूपेश बघेल का सरकार बनने के बाद उनका 5 लाख रूपये का कर्ज माफ हुआ है. उसी वक्त बलराम देवांगन ने ठाना था कि वह इस कर्ज माफी की राशि से तीन कमरों का घर बनाएंगे और उस घर का नाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर “भूपेश बघेल निवास” रखेंगे. लेकिन कोरोना काल में बलराम देवांगन का निधन हो गया जिसके बाद उनकी ये इच्छा अधूरी रह गई. वही बड़े भाई के निधन के बाद उनके छोटे भाई अशोक देवांगन ने घर का निर्माण पूरा कराया और अपने भाई की इच्छा के मुताबिक घर का नाम “भूपेश बघेल निवास” कर दिया. जिसकी चर्चा अब पूरे प्रदेश में हो रही है. वही जानकारी होने पर मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अशोक कुमार देवांगन जी के इस प्यार के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. आपके भाई स्व बलराम देवांगन जी को विनम्र श्रद्धांजलि. और वादा है कि भरोसा बरकरार रहेगा.

Latest News

ग्राम पोंदुम से अपहृत 6 माह का बालक सकुशल बरामद स्वास्थ्य परीक्षण कराकर परिजनों किया गया सुपूर्द

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा के पोदुम गाँव से 6 माह का बालक राजकुमार पोड़ियाम को उसके घर से...

More Articles Like This