कमिश्नर ने सुकमा जिला अस्पताल के सफाई व्यवस्था की सराहना की, राष्ट्रीय स्तर पर पुरुस्कृत होने पर दी बधाई

Must Read

कमिश्नर  ने सुकमा जिला अस्पताल के सफाई व्यवस्था की सराहना की, राष्ट्रीय स्तर पर पुरुस्कृत होने पर दी बधाई

अस्पताल में अब पड़ोसी जिला और राज्यों से भी मरीज आते हैं इलाज करवाने

जगदलपुर- कमिश्नर श्याम धावड़े ने अपने सुकमा प्रवास के दौरान सुकमा जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कमिश्नर ने अस्पताल की साफ-सफाई की व्यवस्था की सराहना किए। हाल ही में जिला अस्पताल को राष्ट्रीय स्तर पर साफ सफाई और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मिले पुरुस्कार की भी उन्होंने बधाई दी। उन्होंने अस्पताल में आयुष्मान और स्मार्ट कार्ड बनाने की जानकारी लोगों को देने के निर्देश दिए साथ ही सर्पदंश से बचाव के लिए ग्रामीण इलाकों में भी व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया।

कमिश्नर ने अस्पताल की प्रतिदिन की ओपीडी, ओपीडी के आधार पर हमर लैब में टेस्ट की स्थिति, आयुष्मान कार्ड निर्माण की प्रगति, चिकित्सा अधिकारी कर्मचारी की उपलब्धता, पोषण पुनर्वास केंद्र में बच्चों की उपस्थिति, दवाइयों की उपलब्धता, आपातकालीन सेवा, ऑपरेशन दर की स्थिति का जानकारी लेकर ऑपरेशन कक्ष की व्यवस्था, हमर लैब की सेवाओं, महिला वार्ड, शिशु वार्ड आदि का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री हरीश एस., जिला पंचायत सीईओ श्री डीएन कश्यप, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती माधुरी सोम, एसडीएम सुश्री प्रीति दुर्गम, जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग व अस्पताल प्रबंधन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओँ और सुविधाओं के संबंध में अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा कर संज्ञान लिया। अस्पताल अधीक्षक डॉ तोमर ने बताया कि अस्पताल में अब रिफर का प्रकरण कम हो गए हैं। यहां मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं व सुविधाओं के कारण पड़ोसी जिला सहित समीप के राज्यों से भी मरीज इलाज के लिए आने लगे है। पहले सुकमा के लोग इलाज के लिए ओड़िशा राज्य के मलकानगिरी या तेलेंगाना राज्य जाते थे, ओ अब उल्टा हो गया है ओपीडी में लगभग 12 प्रतिशत अन्य राज्य या जिलों के मरीज होते है।

Latest News

कवर्धा कांड…एडिशनल कलेक्टर जांच अधिकारी बनाए गए:साहू समाज बोला-IPS पल्लव को बर्खास्त कर FIR दर्ज करो, तीनों परिवारों को 1-1 करोड़ मुआवजा भी

छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारीडीह हिंसा पर साहू समाज ने तीनों परिवार को एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने और...

More Articles Like This