कर्नाटक में कांग्रेस की जीत राहुल गांधी ने कहा – “कर्नाटक में गरीब लोगों ने पूंजीपतियों को हराया. हमने यह लड़ाई नफरत से नहीं लड़ी …”, देखे Video

Must Read

Karnataka Election Results: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “कर्नाटक में गरीब लोगों ने पूंजीपतियों को हराया. हमने यह लड़ाई नफरत से नहीं लड़ी …”

राहुल गांधी दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचे थे. उन्होंने मीडिया के सामने छह बार नमस्कार किया. उन्होंने कहा- सबसे पहले वे कर्नाटक की जनता का आभार प्रकट करते हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सभी नेताओं को उनके काम के लिए बधाई दी. राहुल बोले कि कर्नाटक के चुनाव में एक ओर सरकार के करीबी पूंजीपतियों की ताकत थी, तो वहीं दूसरी तरफ गरीब जनता की ताकत थी.

कर्नाटक में राहुल गांधी ने 18 रैलियां निकालीं 

इस जीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का रोल अहम माना गया है. वहीं इस जीत को लेकर राहुल गांधी का भी बड़ा योगदान माना जा रहा है. वे भारत जोड़ो यात्रा के वक्त सबसे अधिक 21 दिन कर्नाटक में मौजूद थे. वह 500 किमी से अधिक पैदल भी चले. उन्होंने आम जनता से बातकर उनकी समस्याएं भी सुनीं. इसी ने कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाई. चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 18 रैलियां और रोड शो ​भी किए. वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने 35 रैलियां की. प्रियंका गांधी ने 14 रैलियां और 11 रोड शो किए. वहीं सोनिया गांधी ने हुबली में एक रैली भी निकाली.

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This