कलेक्टर ने किया झीरम स्मृति उद्यान और दलपत सागर का निरीक्षण

Must Read

कलेक्टर ने किया झीरम स्मृति उद्यान और दलपत सागर का निरीक्षण

जगदलपुर- कलेक्टर  विजय दयाराम के ने दलपत सागर की सफाई के कार्य को युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए। कलेक्टर विजय ने गुरुवार को सुबह जगदलपुर शहर में स्थित दलपत सागर और झीरम स्मृति उद्यान का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने दलपत सागर के अवलोकन के दौरान वहां के साफ सफाई को लेकर असंतुष्टि जाहिर की और साफ सफाई के अभियान को युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने दलपत सागर से निकाले जा रहे जलकुंभी के संबध में जानकारी ली और दलपत सागर को पूरी तरह साफ करने के लिए सिर्फ ऊपर के जलकुंभियों को निकालने की प्रक्रिया को अपर्याप्त बताते हुए गहराई में जाकर शैवाल तथा गाद की सफाई करने पर जोर दिया। उन्होंने अंबिकापुर नगर निगम में बैक्टिरियल ई बॉल के माध्यम से की गई तालाबों की सफाई की सफलता को देखते हुए दलपत सागर में भी इसी विधि के उपयोग के निर्देश दिए। उन्होंने दलपत सागर से निकाले गए जलकुंभियों का निस्तारण भी तत्परता के साथ करने निर्देश दिए, जिससे उसके पोषक तत्व फिर से तालाब में वापस न जा पाए।

कलेक्टर ने झीरम स्मृति उद्यान की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने पर जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने यहां कुछ स्थानों पर शरारती तत्वों द्वारा पहुंचाई गई क्षति को देखते हुए तत्काल मरम्मत करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस स्थान की सुरक्षा और रखरखाव के लिए कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यहां प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही शहीदों की प्रतिमाओं पर केंद्रित उजाले की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने इसके साथ ही सम्पूर्ण शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने चौक चौराहों पर कचरा फेकने की परंपरा को सख्ती से नियंत्रित करने के निर्देश दिए।इस दौरान नगर निगम आयुक्त  केएस पैकरा, अनुविभागीय दंडाधिकारी नंदकुमार चौबे, लोक निर्माण विभाग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसके सिंह सहित लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This