राजस्व कालोनी के ठीक सामने चल रहा अवैध ईट भट्ठा, जिम्मेदार हुए बेखबर?

Must Read

Illegal brick kiln running right in front of revenue colony, oblivious became responsible?

सक्ती – जिले में अवैध ईट भट्ठा जमकर चल रहा है। ताजा मामला राजस्व कालोनी हरेठी का है जहां राजस्व कालोनी के ठीक सामने ही बड़े पैमाने पर लाल ईट का अवैध भट्ठा संचालित है। ईट भट्ठे के संचालन से ना सिर्फ विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ रही है बल्कि शासन को प्राप्त होने वाले राजस्व की हानि के साथ साथ पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है।

चौकाने वाली बात यह है कि इस ईट भट्ठे का संचालन ग्राम पंचायत हरेठी में बने राजस्व कालोनी के सामने किया जा रहा हैं जहां राजस्व विभाग के बड़े अधिकारी तहसीलदार, पटवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी निवास करते है जो इससे बेखबर नजर आ रहे हैं। ऐसे में खुलेआम नियम विपरीत चल रहे ईट भट्ठे के संचालक को जिम्मेदार अधिकारी के संरक्षण मिलने की बात कही जा रही है।

संरक्षण का आरोप इसलिए भी लगाया जा रहा है क्योंकि ईट भट्ठा संचालन के लिए संचालक द्वारा ना तो ग्राम पंचायत सहित संबंधित विभाग से किसी भी प्रकार की अनुमति ली गई है और ना ही जिम्मेदार विभाग द्वारा अब तक कोई कार्रवाई की गई है। ग्राम पंचायत हरेठी सरपंच ने बताया ईट भट्ठे का संचालन मोनू पाड़े द्वारा लंबे समय से किया जा रहा है। सरपंच का कहना है कि इस अवैध ईट भट्ठे की शिकायत भी जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों से की गई थी, बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इस तरह के अवैध संचालन से शासन को राजस्व की भी क्षति हो रही है।

जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों को चाहिए कि इस तरह अवैध रूप से संचालित हो रहे ईट भट्ठे के संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल अवैध निर्माण पर रोक लगाते हुए संचालक से शासन को मिलने वाली राजस्व राशि की वसूली की जाए। कार्रवाई नहीं होने पर इस मामले की शिकायत उच्च स्तर पर होने की भी बात कही जा रही है।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This